मिग 21 फाइटर जेट के क्रैश होने से 4 ग्रामीणों की मौके पर हुई मौत

राजस्थान। राजस्थान के हनुमानगढ़ में मिग 21 फाइटर जेट क्रैश होने से क्षेत्र में मचा हड़कंप। सूत्रों से मिली जानकारी के अनुसार बता दें कि हादसे में दो महिलाओं समेत चार ग्रामीणों की मौत की जानकारी है। जबकि फाइटर जेट के दोनो पायलटों के सुरक्षित होने की बात कही जा रही है।

दरअसल आपको  जानकारी के अनुसार बता दें कि राजस्थान के हनुमानगढ़ जिले के पीलीबंगा के गांव बहलोल नगर के पास भारतीय वायुसेना का मिग 21 फाइटर जेट विमान दुर्घटनाग्रस्त होकर एक घर पर गिर गया। हादसे के दौरान पायलट ने पैराशूट के जरिए कूदकर अपनी जान बचा ली। लेकिन मकान पर मिग 21 फाइटर जेट विमान गिरने से आसपास के लोग इसकी चपेट में आ गए। मिल रही जानकारी के अनुसार बता दें कि अब तक हादसे में चार ग्रामीणों की मौत की खबर सामने आई है। मरने वालों में दो महिलाएं भी शामिल हैं। हादसे के बाद घटनास्थल पर लोगों की भारी भीड़ एकत्रित हो गई है। पीलीबंगा पुलिस और सेना का हेलिकॉप्टर मदद के लिए घटनास्थल पर पहुंच चुका है।

 

सूत्रों से मिल रही जानकारी के अनुसार बताया जा रहा है कि फाइटर जेट ने सूरतगढ़ एयर बेस से उड़ान भरी थी। उड़ान भरने के 15 मिनट बाद ही तकनीकि खराबी आने के चलते पायलट ने विमान पर से अपना नियंत्रण खो दिया था। हादसे से पहले दोनों पायलटों ने खुद को विमान से अलग कर लिया था। सूझबूझ के चलते विमान के पायटल और को-पायलट दोनों सुरक्षित बच गए। लेकिन विमान के एक रिहायशी इलाके में बने कच्चे मकान पर गिरने से इसकी चपेट में आने से ग्रामीण महिलाओं की मौत हो गई। एसपी हनुमानगढ़ सुधीर चौधरी ने बताया कि रेस्क्यू अभियान जारी है।  फिलहाल हादसे के पीछे की वजह जांच का विषय है। वहीं विमान क्रैश होने के मामले को लेकर एयरफोर्स ने जांच के आदेश दे दिए हैं।

About Post Author