कैप्‍टन अमरिंदर का इस्तीफा, अगला सीएम कौन ?

जा सकती है कैप्टन की कुर्सी !

पंजाब की सियासत में बड़ा धमाका हो गया, सूत्रों से मिली खबर मुताबिक पंजाब कांग्रेस में मची खींचतान के बीच कांग्रेस हाईकमान ने मुख्‍यमंत्री कैप्टन अमरिंदर सिंह को हटाने का फैसला कर लिया है ।

आपको बता दें कि कांग्रेस के वरिष्ठ नेता हरीश रावत के साथ आज आलाकमान के नियुक्त दो पर्यवेक्षक भी विधायक दल की बैठक में मौजदू रहेंगे. माना जा रहा है कि आज की कांग्रेस विधायक दल की बैठक में ये फैसला हो जाएगा कि अमरिंदर चुनाव तक पंजाब के सीएम बने रहेंगे या नहीं. हांलाकि इससे पहले हरीश रावत ने कहा था कि आगामी चुनाव कैप्टन अमरिंदर सिंह की अगुवाई में ही लड़ा जाएगा. कांग्रेस विधायक दल की बैठक से पहले प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू चंडीगढ़ में कांग्रेस भवन पहुंच चुके हैं ।

पंजाब कांग्रेस में लगातार मचा है घमासान

आपको बताते चलें की पंजाब कांग्रेस में सिद्धू को पार्टी अध्यक्ष बनाए जाने के बाद से लगातार घमासान मचा हुआ है| बीते कई दिनों से सिद्धू समर्थक विधायक कैप्टन के खिलाफ मोर्चा खोले हुए है। उधर आज शाम में कांग्रेस विधायक दल की बैठक में नए सीएम के बारे में फैसला होने की संभावना है। पंजाब कांग्रेस भवन में शाम पांच बजे विधायक दल की बैठक होगी। दूसरी ओर, कैप्टन अमरिंदर सिंह ने अपने समर्थका की दो बजे होने वाली बैठक को रद कर दिया है। नए सीएम के तौर पर पंजाब कांग्रेस के पूर्व अध्‍यक्ष सुनील जाखड़ और पंजाब कांग्रेस अध्‍यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू का नाम आगे चल रहा हैं।

 

About Post Author