सुपरमार्केट और वॉक-इन दुकानों में शराब की बिक्री से किसानों की आय होगी दोगुना: संजय राउत

मुंबई: अपने बयानों के चलते अक्सर सुर्खियों में रहने वाले शिवसेना नेता संजय राउत ने एक बार भी विवादित बयान दिया है, उन्होंने कहा कि, सुपरमार्केट और वॉक-इन दुकानों में शराब की बिक्री की अनुमति देने के महाराष्ट्र सरकार के फैसले से किसानों की आय बढ़ेगी। उन्होंने कहा, “वाइन शराब नहीं है. अगर शराब की बिक्री बढ़ती है, तो किसानों को इसका फायदा होगा, हमने किसानों की आय को दोगुना करने के लिए ऐसा किया है.”

बता दे कि, महाराष्ट्र ने गुरुवार को राज्य भर के सुपरमार्केट और वॉक-इन स्टोर्स में 5,000 रुपये के फ्लैट वार्षिक लाइसेंस शुल्क पर शराब बेचने के प्रस्ताव को मंजूरी दे दी, जिसपर सरकार के फैसले की आलोचना करने के लिए भाजपा पर निशाना साधते हुए राउत ने कहा, “भाजपा केवल विरोध करती है, लेकिन किसानों के लिए कुछ नहीं करती है. मल्लिकार्जुन खड़गे ने इसे सही कहा है. भाजपा ने सार्वजनिक क्षेत्र को बेच दिया है.”

महाराष्ट्र को ‘शराब राज्य’ बनाना चाहती है सरकार: राउत
महाराष्ट्र के पूर्व मुख्यमंत्री देवेंद्र फडणवीस ने कहा था कि शिवसेना के नेतृत्व वाली गठबंधन सरकार महाराष्ट्र को “मद्य-राष्ट्र (शराब राज्य)” में बदलना चाहती है. पूर्व मुख्यमंत्री ने कहा कि, महा विकास आघाड़ी सरकार ने महामारी के दो साल के दौरान लोगों की मदद नहीं की, लेकिन इसकी “प्राथमिकता शराब की बिक्री को बढ़ावा देना है.”

About Post Author