सिद्धार्थनगर: संचारी रोग नियंत्रण पखवारा का CM योगी ने किया शुभारंभ, कहा- जनता अगर स्वस्थ रहेगी, तभी प्रदेश आगे बढ़ेगा

सिद्धार्थनगर: उत्तर प्रदेश के सिद्धार्थनगर जिले में विशेष संचारी रोग नियंत्रण पखवारा का मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने शुभारंभ किया। इस अवसर पर सीएम योगी ने विशेष संचारी रोग नियंत्रण एव दस्तक अभियान के 54 मोबाइल वाहनों को हरी झंडी दिखा कर रवाना किया गया। यह अभियान 30 अप्रैल तक चलेगा।

सीएम योगी ने कहा कि, 40 वर्षों तक कुछ लोग केवल आश्वासन देते रहे, लेकिन वे इंसेफेलाइटिस को लेकर कुछ नहीं कर पाए। आदरणीय प्रधानमंत्री के मार्गदर्शन में अंतर्विभागीय समन्वय एवं जन-सहयोग से हमारी सरकार ने मात्र 4-5 वर्षों में ही इंसेफेलाइटिस को पूरी तरह से नियंत्रित करने में सफलता प्राप्त की है।

जनता अगर स्वस्थ रहेगी, तभी प्रदेश आगे बढ़ेगा- योगी

उन्होंने कहा कि, हम लोगों के पूर्वज कहते थे- ‘रोग के उपचार से महत्वपूर्ण, बचाव है.‘ आज से आरंभ हो रहा यह जागरूकता अभियान इसी बचाव के प्रति लोगों को तैयार करने का माध्यम है. प्रदेश की जनता अगर स्वस्थ रहेगी, तभी प्रदेश आगे बढ़ेगा. कहा कि कोई भी ग्रामीण सरकारी योजनओं से वंचित नहीं रहेगा. उसे अप्रैल माह में तीन बार सरकारी राशन मिलेगा।

गरीबों को योजनाओं का लाभ देना सरकार का काम है- सीएम योगी

सीएम योगी ने कहा कि, गरीबों को योजनाओं का लाभ देना सरकार का काम है. सरकार इसमें पीछे नहीं है. सरकार हर गरीब को आवास आदि योजनाओं का लाभ दे रही है. उन्होंने कहा कि डबल इंजन की सरकार के कारण राशन भी डबल मिल रहा है. कालानमक चावल की खुशबू पहले यहां थी, अब पूरी दुनियां में फैल चुकी है. इसके लिए एक जिला एक उत्पाद में इसका चयन हुआ।

About Post Author