‘रोजगार बजट’ को सीएम Arvind Kejriwal ने बताया ऐतिहासिक, 20 लाख नौकरियों देने का किया वादा

मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने कहा था कि, “कट्टर देशभक्ति, कट्टर ईमानदारी और मानवता ‘आप’ पार्टी की विचारधारा के तीन स्तंभ हैं और यह मेरी सरकार द्वारा पिछले सप्ताह पेश किए गए 2022-23 के “रोजगार बजट” में परिलक्षित होता है.” आप सरकार द्वारा पेश किए गए बजट को केजरीवाल ने ऐतिहासिक बताया और कहा कि इसमें कोई साधारण दस्तावेज नहीं थे और यह पहली बार हुआ है जब स्वतंत्र भारत में किसी सरकार ने पांच साल के भीतर 20 लाख नौकरियों के सृजन का प्रस्ताव देने का साहस किया है.

केजरीवाल ने बीजेपी पर लगाए कई आरोप

सीएम केजरीवाल ने विधानसभा सत्र के अंतिम दिन बजट पर हुई बहस का जवाब देते हुए बीजेपी (BJP) पर विभिन्न परियोजनाओं को ठप करने का आरोप लगाया. उन्होंने कहा, “दिल्ली में आप सरकार के कार्यों ने शासन पर देशव्यापी बातचीत शुरू की है. जिस तरह अन्य सरकारों ने स्कूलों, मोहल्ला क्लीनिकों और मुफ्त बिजली में हमारे काम की नकल की है, वे भी रोजगार पैदा करने के लिए मजबूर होंगे.”

रोजगार केंद्रित बजट से पूरे भारत के युवा खुश

मुख्यमंत्री ने कहा कि उनकी सरकार के रोजगार केंद्रित बजट से पूरे भारत के युवा खुश हैं. उन्होंने कहा, “वे यह देखकर खुश हैं कि सरकारें नौकरियों के बारे में बात करती हैं. किसी भी सरकार ने कभी 20 लाख नौकरियों के बारे में बात नहीं की, भले ही चुनाव नजदीक हों.”

About Post Author