यूपी समेत चारों राज्यों में कांग्रस को मिली हार पर कल शाम 4 बजे होगी CWC की बैठक, कई बडे नेता होंगे शामिल

हाल में हुए पांच राज्यों के विधानसभा के चुनाव में कांग्रेस को बडी हार का सामना करना पडा है। कांग्रेस को मिली नाकामी पर अब पार्टी सख्त रुख अपनाने की सोच रही है, जिसके लिए सोनिया गांधी ने रविवार शाम 4 बजे पार्टी ने कांग्रेस मुख्यालय में कांग्रेस कार्यसमिति की बैठक बुलाई है।

बता दे की राज्यसभा के पूर्व नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद के आवास पर शुक्रवार देर शाम हुई बैठक के बाद ये फैसला लिया गया है। इस बैठक में कार्यसमिति के सदस्यों के साथ ही राजस्थान के मुख्यमंत्री अशोक गहलोत और छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल भी शामिल होंगे। इस बैठक में कपिल सिब्बल, अखिलेश प्रसाद सिंह, मनीष तिवारी और कुछ अन्य नेता शामिल थे।

इससे पहले कांग्रेस कार्यसमिति (सीडब्ल्यूसी) को बुलाये जाने को लेकर गुरुवार को ही कांग्रेस महासचिव रणदीप सिंह सुरजेवाला ने भी जानकारी दी थी। उन्होंने बताया था कि, पार्टी ने परिणामों का आत्मनिरीक्षण करने के लिए जल्द ही सीडब्ल्यूसी की मीटिंग बुलाने का फैसला किया है।

सूत्रों से मिली जानकारी के मुताबिक-

सूत्रों के अनुसार, बैठक में कांग्रेस नेता राहुल गांधी पर निशाना साधते हुए उनके नेतृत्व पर सवाल उठाया गया कि वह पार्टी अध्यक्ष छोड़ चुके हैं, खुद कोई हार की जिम्मेदारी लेना नहीं चाहते, फिर कैसे वो पंजाब में मुख्यमंत्री का चेहरा देने के लिए फिर चन्नी को सीएम चेहरा घोषित कर रहे थे।

About Post Author