यूपी में सरकार और मंत्रीमंडल के गठन के लिए BJP ने अमित शाह और रघुवर दास को पर्यवेक्षक किया नियुक्त

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा में पुर्ण बहुमत से भाजपा ने दोबारा यूपी की सत्ता हासिल की। अब पार्टी यूपी में मंत्रीमंडल के गठन की तैयारी में लगी हुई है। इस बीच भारतीय जनता पार्टी ने यूपी के लिए अपने पर्यवेक्षकों के नाम का ऐलान कर दिया है। बीजेपी ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह और रघुवर दास को पर्यवेक्षक नियुक्त किया है।

भारतीय जनता पार्टी ने एक आधिकारिक बयान जारी कर कहा कि, भाजपा के संसदीय बोर्ड ने उत्तर प्रदेश के लिए केंद्रीय पर्यवेक्षक और सह-पर्यवेक्षक की नियुक्ति की है. भाजपा संसदीय दल ने उत्तर प्रदेश में सरकार गठन के लिए अमित शाह और रघुवर दास को जिम्मेदारी दी है।

                                                                                       

वहीं, उम्मीद यह भी है कि, होली के बाद यानी 19-20 मार्च में योगी सरकार के मंत्रिमंडल को लेकर दिल्ली में मीटिंग हो सकती है। बीजेपी के केंद्रीय नेतृत्व में यह मीटिंग दिल्ली में होगी. सीएम योगी आदित्यनाथ, स्वतंत्र देव सिंह और सुनील बंसल दिल्ली में बीजेपी आलाकमान के साथ मीटिंग करके मंत्रियों के नाम फाइनल करेंगे।

यह थे यूपी चुनाव के परीणाम-

उत्तर प्रदेश में भारतीय जनता पार्टी सहयोगियों के साथ मिलकर यूपी की 403 विधानसभा सीटों में से 273 पर जीत हासिल की है. वहीं राज्य की मुख्य विपक्षी पार्टी समाजवादी पार्टी के खाते में 111 सीटें आईं हैं।

About Post Author