यूपी चुनाव 2022: गोरखपुर में CM योगी बोंले,”आस्था का सम्मान भाजपा सरकार का संकल्प है”

गोरखपुर: उत्तर प्रदेश विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार का दौर जारी है, जिसके चलते मुख्‍यमंत्री योगी आदित्‍यनाथ ने गोरखपुर में जनसभा को संबोधित किया। उन्होंने कहा कि, भाजपा की डबल इंजन सरकार में ‘नया गोरखपुर’ चहुंमुखी विकास के सुपथ पर दौड़ रहा है. कभी माफिया और अपराध के लिए कुख्यात रहा यह शहर भाजपा सरकार में पर्यटन के क्षेत्र में नए आयाम गढ़ रहा है।

कहा कि 48.74 करोड़ की लागत से रामगढ़ताल का कायाकल्प किया गया है, जो कि आज पर्यटन के मानचित्र पर जनपद को विशिष्टता प्रदान कर रहा है। योगी ने कहा कि, गोरखपुर में 468.35 करोड़ की लागत से सीवरेज निर्माण, अग्निशमन केंद्र, 100 शैय्यायुक्त एमसीएच विंग, न्यायालय कक्षों, ट्रांजिट हॉस्टल व अन्य भवनों के निर्माण संबंधी विभिन्न परियोजनाएं संचालित हैं।

जबकि डबल इंजन की भाजपा सरकार शिक्षा संस्थानों के नवनिर्माण, विकास व जीर्णोद्धार हेतु प्रतिबद्ध है। बताया कि हमने गोरखपुर में राजकीय जुबिली इंटर कॉलेज के मुख्य विद्यालय भवन, बीआरडी मेडिकल कॉलेज में 79 नए बेड व राजकीय महिला पॉलीटेक्निक में वर्कशॉप भवन की सौगात देकर इस संकल्प को और अटल किया है।

आस्था का सम्मान भाजपा सरकार का संकल्प- योगी
योगी ने कहा कि, आस्था का सम्मान डबल इंजन की भाजपा सरकार का संकल्प है. हमने महायोगी गुरु श्री गोरखनाथ जी की तपोभूमि गोरखपुर के मुन्जेश्वर नाथ मंदिर का सौंदर्यीकरण, रामलीला मैदान व मानसरोवर स्थल का विकास कर इसी संकल्प को पूरा किया है. आस्था के वटवृक्ष को सिंचित और संरक्षित रखना हमारा ध्येय है।

कृषि शिक्षा पर भी फोकस-
उन्‍होंने कहा कि कृषि शिक्षा से ही उन्नत कृषि का सपना पूरा हो सकता है. गोरखपुर में राजकीय कृषि विद्यालय, चरगावां के प्रशासनिक व छात्रावास भवन का निर्माण कर सरकार ने विद्यालय की सुविधाओं में विस्तार किया है.अब किसान परिवारों के छात्र भी सहजता पूर्वक कृषि शिक्षा प्राप्त कर रहे हैं. दिव्यांगजनों को शिक्षा समान रूप से सुलभ हो, यह डबल इंजन की भाजपा सरकार का संकल्प है।

About Post Author