यूपी चुनाव में हार के बाद RLD को बड़ा झटका, प्रदेश अध्यक्ष मसूद अहमद ने दिया इस्तीफा

लखनऊ: उत्तर प्रदेश विधानसभा में मिली हार के बाद राष्‍ट्रीय लोकदल को एक और बड़ा झटका लगा है। RLD के प्रदेश अध्यक्ष मसूद अहमद ने अपने पद से इस्तीफा दे दिया है, साथ ही पार्टी छोड़ दी है। उन्‍होंने पार्टी चीफ जयंत चौधरी पर यूपी चुनाव में टिकट बेचने, टिकट देने में मनमानी करने, दलितों और मुसलमानों की उपेक्षा करने का आरोप भी लगाया है।

आरएलडी के प्रदेश अध्यक्ष मसूद अहमद ने यह सारी बातें जयंत चौधरी को चिट्ठी लिख कर बताई हैं। उन्‍होंने लिखा है कि, मैं 2015-2016 में चौधरी अजीत सिंह के आवाहन पर पूर्व प्रधानमंत्री चौधरी चरण सिंह के मूल्‍यों के साथ जाट और मुस्लिम एकता, किसानों, शोषित और वंचित वर्गों के अधिकार के लिए आरएलडी में शामिल हुआ था.

यही नहीं, मैंने तन, मन और धन से पार्टी को समर्पित होकर काम किया, इसके बाद 2016-2017 में मुझे पार्टी का यूपी प्रदेश अध्‍यक्ष बनाया गया. मैंने बुरे दौर में भी काम किया, लेकिन मेरी कई बार की चेतावनी के बाद भी चंद्रशेखर आजद (भीम आर्मी चीफ) को अपमानित किया गया, जिससे दलित वोट गठबंधन से छिटककर भाजपा के पक्ष में चला गया और इससे सपा-आरएलडी गठबंधन को नुकसान हुआ।

गठबंधन के बाद भी नहीं जीत पाए यूपी की सत्ता-

आरएलडी ने इस बार यूपी विधानसभा चुनाव सपा के साथ गठबंधन में चुनाव लड़ा था, लेकिन सत्‍ता पर काबिज नहीं हो सके। भाजपा गठबंधन ने इस बार 273 सीटों पर जीत दर्ज की है, जिसमें भाजपा को 255, अपना दल (एस) को 12 और निषाद पार्टी को छह सीटें मिली हैं. वहीं, सपा को 111, आरएलडी को 8, वहीं गठबंधन की एक और सहयोगी पार्टी एबीएसपी को छह सीटों पर जीत मिली है।

About Post Author