पंजाब कांग्रेस के नए अध्यक्ष बने राजा बराड़, जानें किसे मिली क्या जिम्मेदारी

पंजाब में पुर्व में सत्ता में रही कांग्रेस को 2022 के विधानसभा चुनाव में बड़ी हार के बाद कांग्रेस ने राज्य में पार्टी को संभालने के लिए इकाई में बड़ा बदलाव करते हुए राजा बराड़ को नया प्रदेश अध्यक्ष बनाया है। हार के बाद नवजोत सिंह सिद्धू से पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष के पद से इस्तीफा ले लिया गया था। राजा बराड़ यूथ कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष रह चुके हैं।

पार्टी हाईकमान ने राजा बराड़ के आलावा प्रताप सिंह बाजवा को राज्य में नेता विपक्ष बनाया है. इसके अलावा भारत भूषण आशु को प्रदेश कार्यकारी अध्यक्ष बनाया गया है। वहीं दूसरी ओर पंजाब कांग्रेस की लड़ाई इन दिनों खुलकर सड़कों पर है. इतना ही नहीं उधर राहुल गांधी से मुलाकात के बाद पूर्व मुख्यमंत्री चरणजीत चन्नी ने भी कहा था कि सुनील जाखड़ शुरू से उनके खिलाफ बोलते हैं. वो दलित भाईचारे का अपमान करते हैं।

जाखड़ ने चन्नी पर निकाली भड़ास-

जाखड़ चुनाव के नतीजे आने के बाद से चन्नी पर भड़ास निकाल रहे हैं। जाखड़ का मानना है कि दागी नेता को मुख्यमंत्री का चेहरा बनाने के कारण पंजाब में कांग्रेस की हार हुई। हालांकि चुनाव से पहले जाखड़ ने सिद्धू की बजाए हमेशा चन्नी को चेहरा बनाने की वकालत की थी. जिस सभा में राहुल ने चन्नी को मुख्यमंत्री का उम्मीदवार बनाया था उस मंच पर जाखड़ भी थे।

About Post Author