दिल्ली CM केजरवाल बोलें,”तीन कट्टरता ही केजरीवाल और आप की चुनावी जीत का मॉडल है, कट्टर ईमानदार, कट्टर देशभक्त और इंसानियत

नई दिल्ली: दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने अपनी पार्टी के कार्य करने के मॉडल की जानकारी दी है, केजरीवाल ने हिन्दी न्यूज NDTV के एक खास इंटरव्यू में इस बात की जानकारी दी है। उन्होंने कहा है कि, तीन कट्टरता ही केजरीवाल और आप की चुनावी जीत का मॉडल है।

उन्होंने कहा कि, उनकी पार्टी AAP कट्टर ईमानदार, और कट्टर देशभक्त पार्टी है और उसमें इंसानियत समाया हुआ है। उन्होंने कहा, आम आदमी पार्टी के तीन स्तंभ हैं. कट्टर ईमानदारी. हम कट्टर ईमानदार लोग हैं। बेईमानी बर्दाश्त नहीं करते, इसलिए सरकारें इतनी अच्छी चल रही है.”

कट्टर देशभक्ति की वजह से हम कल्याण कार्य करते हैं- केजरीवाल

केजरीवाल ने कहा कि, पैसे की कभी कमी नहीं होती है। कट्टर देशभक्ति की वजह से ही हम कल्याण के काम करते हैं चाहे वो शिक्षा से संबंधित हो या स्वास्थ्य से संबन्धित या बिजली-पानी से जुड़ा मामला हो. उन्होंने कहा कि हम इसी रास्ते पर देश को आगे बढाते रहेंगे।

गरीब आदमी के लिए भी हमें काम करना है- केजरीवाल

केजरीवाल ने कहा कि, कट्टर देशभक्ति और कट्टर ईमानदारी के नाम पर किसी किस्म की राजनीति नहीं करते और तीसरा स्तंभ इंसानियत है। सब लोगों को साथ लेकर चलना है। उन्होंने कहा कि, गरीब से, गरीब आदमी के लिए भी हमें काम करना है। दिल्ली के मुख्यमंत्री ने कहा कि दिल्ली के लोगों ने उनकी बातों को समझा और अब पंजाब ने भी उस पर मुहर लगाई है।

उन्होंने कहा, आम आदमी पार्टी आज एक कोई पार्टी नहीं है, बल्कि एक विचारधारा का नाम है. यह भारत को दुनिया का नंबर वन देश बनाने का एक जरिया है. केजरीवाल ने कहा कि इस देश की जनता के मानस को समझने की जरूरत है. एक नई पार्टी को जनता ने इतना विश्वास दिया और दो स्टेट्स दिए (दिल्ली और पंजाब) क्यों? क्योंकि जनता पिछले 75 साल के शासन से बहुत ज्यादा दुखी है. जनता की मूलभूत सुविधाएं भी पूरी नहीं हो पा रही हैं।

गरीबी बढ़ती जा रही है, महंगाई बढ़ती जा रही है

उन्होंने कहा कि, गरीबी बढ़ती जा रही है, महंगाई बढ़ती जा रही है, बेरोजगारी बढ़ती जा रही है. लोगों के पास खाने को नहीं है. लोगों के पास रोजगार नहीं है और सरकारों के पास इन चीजों को के लिए कोई टाइम नहीं है. जितनी भी पार्टियों की सरकारें आईं, सारी लूटने में लगी हुई हैं। सीएम ने कहा कि, दिल्ली में हमें एक मौका दिया जनता ने और फिर जो हमने काम किया, उसकी वजह से दिल्ली में दूसरा मौका भी दिया. पंजाब के लोगों ने भी दिल्ली के काम को देखते हुए एक मौका दिया. ये जीत जनता के मूड को दर्शाता है।

About Post Author