टाटा ग्रुप ने नटराजन चंद्रशेखरन को नियुक्‍त किया एयर इंडिया का नया चेयरमैन

नई दिल्‍ली: टाटा ग्रुप ने अपनी पुरानी कंपनी एयर इंडिया को वापस से 100 प्रतिशत हिस्सेदारी ले ली है, जिसके बाद सोमवार को टाटा ग्रुप ने एयर इंडिया के नए चेयरमैन की भी आज घोषणा कर दी है। टाटा ग्रुप ने नटराजन चंद्रशेखरन को एयर इंडिया का नया चेयरमैन नियुक्‍त किया है। टाटा संस ने एक बयान में कहा कि निदेशक मंडल ने चंद्रशेखरन की पुन: नियुक्ति की पुष्टि की है.

बयान में कहा गया, ‘‘11 फरवरी 2022 को हुई बैठक में टाटा संस के निदेशक मंडल ने बीते पांच साल की समीक्षा की और कार्यकारी चेयरमैन एन चंद्रशेखरन की पुन: नियुक्ति का फैसला किया.’ इससे पहले टाटा संस ने 14 फरवरी को ‘तुर्की एयरलाइंस’ के पूर्व प्रमुख इल्कर आयसी को एअर इंडिया का मुख्य कार्यकारी अधिकारी (सीईओ) और प्रबंध निदेशक नियुक्त करने की घोषणा की थी लेकिन आयसी ने यह प्रस्‍ताव ठुकरा दिया था।

100 से अधिक टाटा ऑपरेटिंग कंपनियों के प्रमोटर हैं-
बता दे कि, टाटा संस के चेयरमैन चंद्रेशखरन, कंपनी के साथ 100 से अधिक टाटा ऑपरेटिंग कंपनियों के प्रमोटर हैं। वे अक्‍टूबर 2016 में टाटा संस के बोर्ड से जुड़े थे और जनवरी 2017 में उन्‍हें चेयरमैन नियुक्‍त किया गया था. वे ग्रुप की टाटा स्‍टील, टाटा मोटर्स, टाटा पावर और टाटा कंसलटेंसी सर्विसेस (TCS)सहित ग्रुप की विभिन्‍न ऑपरेटिंग कंपनियों के बोर्ड के प्रमुख भी हैं. चंद्रशेखरन, टाटा ग्रुप के प्रमुख बनने वाले पहले गैरपारसी और पेशवर कार्यकारी अधिकारी हैं।

 

About Post Author