केरल के कांग्रेस अध्यक्ष ने की सोनिया गांधी और राहुल गांधी से मुलाकात, G-23 की बैठक का किया स्वागत

दिल्ली में सोनिया गांधी और राहुल गांधी से मुलाकात करने पहुंचे केरल के कांग्रेस अध्यक्ष। मुलाकात के दौरान उन्होंने मीडिया से बातचीत में कहा, ‘मैंने राज्यसभा सीट के लिए नामांकन पर कांग्रेस की अंतरिम अध्यक्ष सोनिया गांधी और पार्टी नेता राहुल गांधी के साथ चर्चा की, दोनों युवाओं को प्रमोट करना चाहते हैं।

केवल एम लिजू ही नहीं,  हम केरल के पूर्व सीएम के ओएसडी कृष्णन श्रीनिवासन पर विचार कर सकते हैं। केरल कांग्रेस इकाई राज्यसभा सीट के लिए उम्मीदवारों के नाम तय करेगी और सूची AICC नेतृत्व को भेजेगी। नेतृत्व अंतिम फैसला लेगा। महिला नेताओं के नामों पर भी विचार किया जाएगा।

वहीं, उन्होंने कांग्रेस से असंतुष्ट जी-23 नेताओं के बारे में कहा, ‘मैं जी-23 की बैठक और इस बैठक में शशि थरूर के शामिल होने का स्वागत करता हूं. मैं आपको विश्वास दिलाता हूं कि पार्टी के भीतर सभी समस्याओं का जल्द ही समाधान किया जाएगा. मैंने इस तरह की बातचीत शुरू करने के लिए सोनिया गांधी को धन्यवाद दिया और इससे पार्टी को लंबे समय में मदद मिलेगी.’

जी 23 की बैठक में पार्टी ने लिए कई फैसले-

बीते दिन ‘जी 23’ समूह के नेताओं ने बैठक कर पार्टी की वर्तमान स्थिति और आगे की रणनीति पर चर्चा की थी. राज्यसभा के पूर्व नेता प्रतिपक्ष गुलाम नबी आजाद के आवास पर हुई इस बैठक में कपिल सिब्बल, आनंद शर्मा, मनीष तिवारी, शशि थरूर और कई अन्य नेता शामिल हुए थे।

सूत्रों का कहना है कि ‘जी 23’ के नेताओं ने कई ऐसे नेताओं को भी न्योता दिया था जो इस समूह का हिस्सा नहीं हैं, लेकिन पार्टी के भीतर बदलाव चाहते हैं।

 

About Post Author