किसान महापंचायत

तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों के किसान आंदोलन को 9 महीने पूरे हो चुके हैं…बीते 9 महीनों से कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का लगातार प्रदर्शन जारी है…26 नवंबर 2020 को पंजाब, हरियाणा और देश के कुछ दूसरे हिस्सों से आये किसान दिल्ली बॉर्डर पर कृषि कानूनों को रद्द करने को लेकर आंदोलन का बिगुल फूंका था….

मुजफ्फरनगर में किसान महापंचायत

वहीं किसान आंदोलन में हुंकार भरने के लिए आज किसानों की पश्चिमी यूपी के मुजफ्फरनगर में बड़ी महापंचायत बुलाई गई है…जिसको लेकर देशभर के 15 राज्यों के 300 किसान संगठनों से जुड़े लोग हिस्सा लें रहे हैं…किसानों की महापंचायत को देखते हुए यूपी पुलिस ने वहां कानून-व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए सुरक्षा कड़ी कर दी है….उत्तर प्रदेश के मुजफ्फरनगर जिले के जीआईसी मैदान में आज किसान महापंचायत हो रही है….मुजफ्फरनगर में होने वाली महापंचायत को लेकर किसानों का आना शुरू हो गया है….जिले के बॉर्डर को हाई अलर्ट पर रखा गया है….सुबह से ही किसान महापंचायत के लिए पहुंचने शुरू हो गए हैं….

महापंचायत में किसानों का जत्था

भारतीय किसान यूनियन के राष्ट्रीय प्रवक्ता राकेश टिकैट,अध्यक्ष नरेश टिकैत समेत अनेक खापों के चौधरी पंचायत स्थल पर पहुंच चुके हैं…अंदाजा लगाया जा रहा है कि शाम तक भारी संख्या में किसान महापंचायत में शामिल होंगे….उधर, प्रशासन ने सुरक्षा व्यवस्था के चाक चौबंद इंतजाम किए हैं…लोगों की आवाजाही को देखते हुए सुरक्षा के मद्देनजर पुलिस फोर्स लगा दी गई है…चप्पे-चप्पे पर पुलिस तैनात है। निगरानी के लिए सीसीटीवी कैमरे भी लगाए गए हैं….

किसान आंदोलन में किसान भरेंगे हुंकार

संयुक्त किसान मोर्चा के बैनर तले सैकड़ों किसान यहां केंद्र सरकार की नीतियों के खिलाफ अपनी आवाज बुलंद करेंगे…. बताया जा रहा है कि इस महापंचायत में देशभर के 300 से ज्यादा सक्रिय संगठन शामिल होंगे…तीन कृषि कानूनों के खिलाफ किसानों का प्रदर्शन लगातार जारी अब इसी कड़ी में किसान मुजफ्फरनगर में महापंचायत कर किसान आंदोलन में हुंकार भर रहं है अब देखना यह होगा क्या इस महापंचायत से कुछ नतीजा निकलता है या फिर ये आंदोलन यूही चलता रहेगा

 

About Post Author