कांशीराम की पुण्यतिथि कार्यक्रम में गरजीं मायावती, कहा चुनावी सर्वे पर लगे रोक!

मायावती ने दिया जबरदस्त उद्बोधन

लखनऊ- बहुजन समाज पार्टी के संस्थापक कांशीराम की पुंण्यतिथि पर आयोजित कार्यक्रम में यूपी की पूर्व मुख्यमंत्री व बसपा सुप्रीमों मायावती ने जबरदस्त भाषण दिया। साल 2022 के चुनावों की सुगबुगाहट के बीच आयोजित इस कार्यक्रम में बसपा सुप्रीमों ने सत्ताधारी बीजेपी सहित अपने विपक्षियों पर जमकर प्रहार किया। पार्टी के संस्थापक कांशीराम के महापरिनिर्वाण दिवस पर शहर के कांशीराम स्मारक मैदान में आयोजित महारैली में आये हुये अपने  लाखों समर्थकों की भीड़ को सम्बोधित करते हुये उन्होने कहा कि बसपा ने हमेशा गरीबों, मजलूमों, उपक्षितों व वंचितों को तरजीह दी है, हमने पार्टी संस्थापक के मार्गदर्शन में हमेशा आम आदमी के लिये कार्य किया है। सत्ताधारी पार्टी की कानून व्यवस्था पर सवाल उठाते उन्होने कहा हमने 2007 में एक बेहतर सरकार दी है,  हमारे समय में कानून व्यवस्था बेहतर थी, लेकिन आज कानून व्यवस्था बदतर स्थिति में है। उन्होने कहा कि अभी कुछ दिनों में विधानसभा चुनाव होने वाले हैं आप सब का सहयोग अगर हमें यूं ही मिला तो बसपा आगामी विधानसभा में फिर से सरकार बनायेगी।

सर्वे पर उठाये सवाल

कांशीराम स्मारक पर दिये गये भाषण के दौरान पूरी रौ में दिखीं मायावती ने एक बार फिर चुनाव पूर्व सर्वे पर रोक की वकालत की। उन्होने कहा कि चुनावी सर्वे के बहकावे से दूर रहें, सर्वे गलत साबित होते रहे हैं, हम चुनाव आयोग को एक चिट्ठी लिखकर सभी ऐजेंसियों के चुनावी सर्वे पर रोक लगाने की मांग करेगें। उन्होने कहा कि कई राज्यों में चुनाव होने वाले हैं, चुनावों में पूरी ताकत से उतरना है, हम इस चुनाव में निश्चित रूप से जीत का परचम लहरायेंगे। उन्होने कहा कि रोजगार बीएसपी का मुख्य मुद्दा है, सरकार बनने में सबके लिये रोजगार सुनिश्चित करेंगे साथ ही  प्रबुद्ध सम्मेलनों के दौरान पार्टी द्दारा जो भी वादे किये गये हैं सभी वादों को पूरा किया जायेगा

कांग्रेस व आप पर भी बोला हमला

बहुजन समाज पार्टी के कार्यक्रम के दौरान उमड़े जनसैलाब से गदगद बसपा सुप्रीमों ने कहा कि बसपा के कार्यक्रम में सबसे ज्यादा भीड़ होती है।  उन्होने कांग्रेस व  आप पर हमला बोलते हुये कहा कांग्रेस राज में सिखों का अपमान हुआ। सन चौरासी के दंगों को सिख कैसे भूल सकते हैं। आम आदमी पार्टी पर भी निशाना साधते हुये उन्होने कहा कि केजरीवाल के फ्री-बिजली पानी के बहकावे में न आयें, केजरीवाल का काम कागजी है। बीजेपी द्वारा धार्मिक स्थलों का विकास कराये जाने के मुद्दे पर बोलते हुये उन्होने कहा कि सरकार बनी तो अधूरे पड़े सभी धार्मिक स्थलों का तेजी से विकास किया जायेगा।

About Post Author