उत्तराखंड चुनाव 2022: प्रियंका गांधी ने BJP पर साधा निशाना, कहा-‘पीएम के दो उद्योगपति दोस्तों के लिए बनाई गई पूरे देश की नीतियां’

उत्तराखंड चुनाव भी नज़दीक है, ऐसे में प्रचार का आज आखिरी दिन था। आज प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी, योगी आदित्यनाथ प्रचार करने उत्तराखंड पहुंचे थे, इसके साथ ही कांग्रेस भी प्रचार में दमखम दिखा रही है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा आज राज्य में चुनावी दौरे पर पहुंचीं, इस दौरान उन्होंने कई जनसभाओं को संबोधित कर जीत की हुंकार भरी। प्रियंका ने कहा कि, देश में फिलहाल सभी नीतियां पीएम नरेंद्र मोदी के दो उद्योगपति दोस्तों के लिए बनाई जा रही हैं. उत्तराखंड में आज अंतिम चरण का चुनाव प्रचार किया गया. इस दौरान प्रियंका गांधी ने बीजेपी (BJP) पर अपना हमला और भी तेज कर दिया. कांग्रेस नेता ने चुनावी जनसभा में बीजेपी पर एक के बाद एक कई वार किए. उन्होंने कहा कि भगवा खेमे के सभी नेता, मुख्यमंत्री से लेकर प्रधान मंत्री तक अपने खुद के विकास के बारे में सोच रहे हैं।

उत्तराखंड की जनता से प्रियंका ने कहा कि भगवा नेता आपके विकास के बारे में नहीं सोच रहे हैं. बता दें कि खटीमा में जनसभा को संबोधित करते हुए प्रियंका गांधी ने पीएम मोदी पर भी निशाना साधा. देश में कोरोना वायरस फैलने के लिए कांग्रेस को जिम्मेदार ठहराने वाले पीएम मोदी के बयान को लेकर उन्होंने हमला बोला. प्रियंका वाड्रा ने कहा कि महामारी के दौरान लोग सड़कों पर चल रहे थे, उनके लिए कोई सुविधा नहीं थी, ऐसे हालात में क्या कांग्रेस उन्हें सड़कों पर छोड़ देती. पीएम मोदी पर हमलावर प्रियंका ने कहा कि इस मुद्दे पर कांग्रेस राजनीति नहीं कर रही थी. पार्टी सिर्फ अपना कर्तव्य निभा रही थी.

‘रोजगार न होने की वजह से पलायन’
खटीमा में जनसभा को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता ने पलायन का मुद्दा उठाया. उन्होंने कहा कि राज्य में रोजगार न होने की वजह से पलायन हो रहा है. प्रियंका ने कहा कि उत्तराखंड में हिमालय, प्रकृति और पर्यटन के अवसर है लेकिन कोई राजगार नहीं है. उन्होंने कहा कि नौकरियों के लिए लोग यहां से पलायन कर रहे हैं. बीजेपी पर हमलावर प्रियंका गांधी ने कहा कि पूरे देश की नीतियां पीएम मोदी के दोस्त दो उद्योगपतियों के लिए ही बनाई गई हैं.

‘बजट में गरीबों को कुछ भी नहीं दिया गया’
उन्होंने कहा कि बजट में देश की रीढ़ गरीबों, किसानों, मध्यम वर्ग, छोटे और मध्यम व्यापारियों के लिए कुछ भी नहीं दिया जाता है. बता दें कि उत्तराखंड विधानसभा चुनाव में सिर्फ दो दिन बाकी रह गए हैं. यही वजह है कि चुनाव प्रचार जोरों पर है. कांग्रेस नेताओं के साथ ही बीजेपी नेता योगी आदित्यनाथ और राजनाथ सिंह ने भी चुनावी सभाओं को संबोधित किया. उत्तराखंड में 14 फरवरी को मतदान होना है, वहीं 10 मार्च को नतीजे घोषित किए जाएंगे।

About Post Author