असदुद्दीन ओवैसी की 2024 की भविष्यवाणी,”अगर यह मोदी बनाम केजरीवाल या राहुल गांधी है …”:

असदुद्दीन ओवैसी ने कहा, “अगर विपक्ष का एक भी चेहरा बीजेपी के खिलाफ लड़ता है, तो दूसरे को फायदा होगा.”

ऑल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआईएमआईएम) के प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने कहा है कि अगर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के खिलाफ किसी खास चेहरे को खड़ा किया जाता है तो 2024 के लोकसभा चुनावों में भाजपा को विपक्षी ताकतों पर स्पष्ट बढ़त मिलेगी।

‘पॉडकास्ट विद स्मिता प्रकाश’ के ताजा एपिसोड में एआईएमआईएम प्रमुख ने कहा कि बीजेपी को हराने के लिए विपक्ष को प्रत्येक लोकसभा क्षेत्र में एकजुट होने की जरूरत है।

ओवैसी ने कहा, “विपक्ष को सभी 540  संसदीय क्षेत्रों के लिए कड़ी टक्कर देनी चाहिए, अगर विपक्ष का एक भी चेहरा बीजेपी के खिलाफ लड़ता है, तो दूसरे को फायदा होगा, अगर यह मोदी बनाम (अरविंद) केजरीवाल या राहुल गांधी है, तो पीएम लाभ में होगा।”

2019 में, विपक्ष ने मोदी सरकार को बेदखल करने के लिए एक महागठबंधन बनाया था। हालाँकि, गठबंधन अपने उद्देश्य में सफल नहीं हुआ और अंत मे टूट गया।

 

अब 2024 के लोकसभा चुनावों पर ध्यान केंद्रित करने के साथ, AAP ने हाल ही में यह दावा किया कि 2024 की लड़ाई दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल और प्रधान मंत्री नरेंद्र मोदी के बीच होगी।

 

AAP ने दावा किया कि भाजपा और पीएम मोदी केजरीवाल की बढ़ती लोकप्रियता, राष्ट्रीय राजधानी में उनके शासन के मॉडल और देश में आप के बढ़ते चुनावी प्रभाव से हिल गए हैं।

 

केंद्र में भाजपा के एक ज्ञात विरोधी, तेलंगाना के मुख्यमंत्री के चंद्रशेखर राव ने भी अपनी पार्टी, तेलंगाना राष्ट्र समिति को भारत राष्ट्र समिति (बीआरएस) में फिर से तैयार किया और भगवा पार्टी को पछाड़ने के लिए एक राष्ट्रीय पार्टी के रूप में मान्यता प्राप्त की। लोकसभा चुनावों में।

 

यह पूछे जाने पर कि क्या तृणमूल कांग्रेस (TMC) प्रमुख और पश्चिम बंगाल की सीएम ममता बनर्जी को पीएम मोदी के खिलाफ खड़ा किया जाना चाहिए, एआईएमआईएम प्रमुख ने कहा, ‘ममता बनर्जी (हाल ही में) ने केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह के साथ बैठक की। पीएम मोदी के खिलाफ विपक्ष का चेहरा होना चाहिए।”

 

पश्चिम बंगाल के सीएम ने पहले सभी विपक्षी शासित राज्यों के मुख्यमंत्रियों को एक साथ आने और 2024 में भाजपा के खिलाफ एकजुट लड़ाई लड़ने का आह्वान किया था।

 

AIMIM प्रमुख ने कहा, “सीएम बनर्जी ने संसद में बीजेपी के खिलाफ प्रस्ताव पास किया, लेकिन फिर पीएम मोदी की तारीफ की।”

About Post Author