भारत जोड़ो यात्रा में नही शामिल होंगे नितीश कुमार, आमंत्रण किया अस्वीकार

के-न्यूज़,  बिहार के सीएम नीतीश कुमार ने भारत जोड़ो यात्रा में शामिल होने से इनकार कर दिया है. यात्रा में शामिल होने का राहुल गांधी का न्योता नीतीश को दिया गया था. लेकिन उन्होंने प्रस्ताव ठुकरा दिया है. इसे विपक्षी एकता के लिए बड़ा झटका माना जा रहा है. कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो यात्रा का श्रीनगर में महात्मा गांधी की पुण्यतिथि 30 जनवरी को समापन होगा. इसी के साथ ही राहुल शक्ति प्रदर्शन भी करेंगे. यहां कांग्रेस जनसभा के दौरान विपक्ष को एक मंच पर लाया जायेगा . इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए कांग्रेस ने 24 दलों को न्योता दिया है. इनमें शामिल होने के लिए जेडीयू और आरजेडी ने अभी तक जवाब नहीं दिया था लेकिन अब जेडीयू ने अपना रुख स्पष्ट कर दिया है.

कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खड़गे ने यात्रा के समापन कार्यक्रम में शामिल होने के लिए सीएम नीतीश कुमार को निमंत्रण दिया था. जेडीयू के राष्ट्रीय अध्यक्ष राजीव रंजन सिंह ने मल्लिकार्जुन खड़गे को लिखे जवाबी पत्र में कहा कि 30 जनवरी को ही जेडीयू नगालैंड में विधानसभा चुनाव के लिए प्रचार की शुरुआत करने वाले इसी का हवाला देते हुए नीतीश कुमार की पार्टी ने राहुल गांधी के भारत जोड़ो यात्रा के समापन कार्यक्रम में शामिल होने के न्योते को ठुकरा दिया है.

भारत जोड़ो यात्रा के समापन कार्यक्रम में शामिल होने के लिए राहुल गांधी ने अखिलेश यादव, मायावती, ममता बनर्जी, नीतीश कुमार, तेजस्वी यादव, स्टालिन, शरद पवार, उद्धव ठाकरे समेत कई दलों के नेताओं को यह न्योता दिया गया था. इस कार्यक्रम में दिल्ली सीएम अरविंद केजरीवाल की पार्टी आप, तेलंगाना के केसीआर और बीजेपी को नहीं बुलाया गया है.

Leave a Reply

Your email address will not be published.