‘शांति बनाए रखें और किसी भी उकसावे में न आएं’….ममता बनर्जी ने बांग्लादेश के घटनाक्रम पर की अपील

KNEWS DESK – बांग्लादेश की प्रधानमंत्री शेख हसीना के इस्तीफा देने के बाद से भारत-बांग्लादेश सीमा क्षेत्र में बीएसएफ हाई अलर्ट पर है। खबर है कि बीएसएफ के डीजी कोलकाता पहुंचे हैं। इसी बीच पश्चिम बंगाल की मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने सोमवार को राज्य के लोगों से अपील की कि वो शांति बनाए रखें और किसी भी उकसावे में न आएं।

Bangladesh says Mamata Banerjee's 'shelter' promise may help terrorists:  Sources - India Today

ममता बनर्जी ने लोगों से की अपील       

मुख्यमंत्री ममता बनर्जी ने बांग्लादेश के मामले में टिप्पणी करने से इनकार करते हुए कहा कि इसमें विदेश मंत्रालय जवाब देगा, ये उनका मामला नहीं है। सीएम ममता बनर्जी ने कहा  कि हम भारत सरकार और बांग्लादेश सरकार के संपर्क में हैं। हम वही करेंगे, जो भारत सरकार हमसे कहेगी। मैं सभी राजनीतिक दलों के नेताओं और लोगों से अपील करती हूं कि वे ऐसा कुछ भी न पोस्ट करें, जिससे यहां हिंसा भड़के।

शेख हसीना ने छोड़ा बांग्लादेश

बांग्लादेश के कई समाचार रिपोर्टों में कहा गया है कि शेख हसीना ने सोमवार को प्रधानमंत्री पद से इस्तीफा दे दिया और देश छोड़ दिया है। शेख हसीना के ये कदम अपनी सरकार के खिलाफ बड़े पैमाने पर हो रहे प्रदर्शनों के बाद उठाना पड़ा, जिसमें बीते दो दिनों में 106 से अधिक लोगों की मौत हो गई।

यह भी पढ़ें – बांग्लादेश के हालात पर बोलीं शिवसेना की सांसद प्रियंका चतुर्वेदी, ‘उम्मीद है, पीएम मोदी और विदेश मंत्री जयशंकर वहां फंसे भारतीयों का ख्याल रखेंगे…’

About Post Author