MG की ये छोटी सी इलेक्ट्रिक कार लॉन्च से पहले गुरुग्राम में हुई स्पॉट, अप्रैल 2023 में हो सकती है लॉन्च

AUTO DESK, MG अपनी अपकमिंग इलेक्ट्रिक व्हीकल Comet EV को भारत में लॉन्च की तैयारी कर रही है जिसे बेहद कलरफुल अवतार में गुरुग्राम में टेस्टिंग करते हुए देखा गया है। MG Comet EV एक कॉम्पैक्ट इलेक्ट्रिक वाहन है जो आकार में मारुति सुजुकी ऑल्टो से भी छोटी होने वाली है। Comet EV, वूलिंग एयर ईवी का एक रीवैज संस्करण है जो भारत में MG की फुल इलेक्ट्रिक कार है जिसके अप्रैल 2023 में भारत में लॉन्च होने की उम्मीद है।

MG ने अभी तक Comet EV की कीमत, रेंज और फीचर्स को लेकर कोई जानकारी सार्वजनिक नहीं की है मगर रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस इलेक्ट्रिक कार की रेंज, बैटरी पैक और फीचर्स की जानकारी ऑनलाइन लीक हो चुकी है जिसके आधार पर आप यहां जान सकते हैं इस इलेक्ट्रिक कार की कंप्लीट डिटेल।

बैटरी पैक और मोटर!

रिपोर्ट्स के मुताबिक, MG Comet EV को कंपनी दो बैटरी पैक के साथ लॉन्च कर सकती है जिसमें पहला 30 kWh क्षमता वाला और दूसरा 50 kWh क्षमता वाला बैटरी पैक होगा। दोनों बैटरी पैक के साथ होम चार्जर के अलावा फास्ट चार्जिंग का विकल्प भी दिया जा सकता है।

रेंज और टॉप स्पीड!

रिपोर्ट्स के मुताबिक, 30 kWh बैटरी पैक से 150 किलोमीटर और 50 kWh बैटरी पैक से 200 किलोमीटर की रेंज मिल सकती है जिसके साथ 55 से 45 किलोमीटर प्रति घंटा की टॉप स्पीड मिलने की उम्मीद है।

फीचर्स!

MG Comet EV में मिलने वाले फीचर्स की बात करें तो इसमें 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, फ्रंट सीट बेल्ट रिमाइंडर, ऑटो एसी, ईबीडी के साथ एंटी लॉक ब्रेकिंग सिस्टम, ब्लूटूथ और वाईफाई कनेक्टिविटी, रियर पार्किंग सेंसर और 4 स्पीकर वाला म्यूजिक सिस्टम जैसे फीचर्स मिल सकते हैं।

एक्सटीरियर और साइज!

एक्सटीरियर की बात करें तो MG Comet EV को क्यूबिक डिजाइन वाला बनाया गया है जिसके फ्रंट में नए डिजाइन की एलईडी हैडलैंप के साथ एलईडी डीआरएल को जोड़ा गया है। इस EV के साइज के बारे में बात करें तो यह लंबाई में मारुति ऑल्टो 800 से भी छोटी होगी।

कीमत!

MG Comet EV की कीमत को लेकर कंपनी की तरफ से कोई जानकारी सार्वजनिक नहीं की गई है मगर रिपोर्ट्स के मुताबिक, इस इलेक्ट्रिक कार को 8 से 10 लाख रुपये के बीच की शुरुआती कीमत के साथ मार्केट में उतारा जा सकता है।

About Post Author