TATA MOTORS 1 अप्रैल से बढ़ाने जा रहा है अपने वाहनों की कीमतें…

AUTO DESK, देश की प्रमुख वाहन निर्माता टाटा मोटर्स की ओर से वाहनों की कीमतों को बढ़ाने जा रहा है। कंपनी की ओर से एक अप्रैल से वाहनों की कीमत में बढ़ोतरी कर दी जाएगी। हम आपको बता दे कि “कंपनी की ओर से किस तरह के वाहनों की कीमतों में क्यों बढ़ोतरी की जा रही है।”

टाटा मोटर्स ने जानकारी दी है कि “कंपनी एक अप्रैल 2023 से अपने वाहनों की कीमत में बढ़ोतरी कर देगी। हालांकि यह बढ़ोतरी यात्री वाहन सेगमेंट में नहीं की जाएगी। कंपनी के मुताबिक एक अप्रैल से कर्मशियल वाहनों की कीमत में बढ़ोतरी हो जाएगी।”

कंपनी से मिली जानकारी के मुताबिक एक अप्रैल से कर्मशियल वाहनों की कीमत में बढ़ोतरी होगी। यह बढ़ोतरी पांच फीसदी की होगी। खास बात यह है कि एक अप्रैल से ही देशभर में आरडीई नियम लागू हो रहे हैं। जिसके कारण कई कंपनियों की ओर से वाहनों की कीमत में बढ़ोतरी की जा रही है।

कंपनी की ओर से सभी कर्मशियल वाहनों के इंजन को बीएस-6 के दूसरे चरण के नियमों के मुताबिक अपडेट किया गया है। जिसके कारण इंजन की कीमत में बढ़ोतरी हो गई है। इसी बढ़ोतरी को कंपनी एक अप्रैल से लागू कर देगी और सभी तरह के कर्मशियल वाहनों की कीमत पांच फीसदी तक बढ़ा दी जाएगी।

कंपनी के मुताबिक कीमत में भले ही बढ़ोतरी की दी जाएगी। लेकिन ग्राहकों को कई और तरह से फायदे मिल पाएंगे। इनमें सबसे बड़ा फायदा एवरेज का होगा। इंजन में अपडेट के बाद इनका एवरेज बढ़ जाएगा। जिससे कम ईंधन की खपत में ही वाहनों को ज्यादा दूरी तक चलाया जा सकेगा। ऐसे में ग्राहकों को तेल के लिए कम खर्च करना होगा। इसके अलावा यह इंजन तकनीकी तौर पर भी ज्यादा बेहतर पावर देंगे और इनसे पर्यावरण को भी कम नुकसान होगा।

कंपनी की ओर से कर्मशियल वाहन सेगमेंट में कई तरह के वाहनों की बिक्री की जाती है। इनमें टाटा ऐस गोल्ड, इंट्रा वी10, इंट्रा वी30, इंट्रा वी50, योद्धा 2.0, योद्धा पिक-अप, लाइट कर्मशियल ट्रक, आईसीवी, अल्ट्रा आईसीवी, टिपर्स, रिजिड ट्रक, कंस्ट्रक, एमएचसीवी जैसे वाहनों की बिक्री करती है।

About Post Author