जल्द ही भारतीय सडक पर देखने को मिलेगी 5 डोर सुजुकी जिम्नी ये रहेगी कीमत…

auto desk, मारुती सुजुकी ने ऑस्ट्रेलियाई बाजार के लिए अपनी जिम्नी हेरिटेज संस्करण से आखिर पर्दा उठा दिया है। एसयूवी के इस स्पेशल एडिशन वर्जन का प्रोडक्शन केवल 300 यूनिट का ही होगा। सूत्रों के हवाले से ये जानकारी है कि जिम्नी हेरिटेज संस्करण एसयूवी के तीन दरवाजों वाले संस्करण पर आधारित है, न कि पांच दरवाजों वाला मॉडल पर वो भी  जल्द ही भारत में लॉन्च किया जाएगा।

क्या है ख़ास

सुजुकी जिम्नी हेरिटेज एडिशन में जिम्नी की ऑफ-रोड विरासत का जश्न मनाने के लिए विशेष रेट्रो-थीम वाले ग्राफिक्स मिलते हैं । एसयूवी का यह लिमिटेड एडिशन चार कलर स्कीम में पेश किया गया है। इसमें पहला कलर व्हाइट, दूसरा जंगल ग्रीन, तीसरा ब्लूश ब्लैक पर्ल और चौथा कलर मीडियम ग्रे है। इस एसयूवी की बॉडी पर लाल और नारंगी धारियों के साथ-साथ हेरिटेज संस्करण के डीकैल भी दिए गए हैं।

 

परफॉरमेंस

जिम्नी के इस लिमिटेड एडिशन में स्टैंडर्ड मॉडल वाला इंजन ही दिया गया है। यह 1.5-लीटर K-सीरीज़ नैचुरली एस्पिरेटेड पेट्रोल इंजन है जो 103 bhp और 134 Nm का पीक टॉर्क जनरेट करता है। हेरिटेज एडिशन केवल 5-स्पीड मैनुअल गियरबॉक्स के साथ आता है, जबकि रेगुलर एडिशन में 4-स्पीड ऑटोमैटिक ट्रांसमिशन भी मिलता है।

एडवांस फीचर्स

कंपनी ने इसमें एंड्रॉयड ऑटो और एप्प्ल कारप्ले की कनेक्टिविटी वाला 7 इंच का टचस्क्रीन इंफोटेनमेंट सिस्टम, रियर पार्किंग कैमरा के साथ रिवर्स पार्किंग सेंसर जैसे कई फीचर्स को दिया गया है।

कीमत

सुजुकी जिम्नी हेरिटेज संस्करण केवल ऑस्ट्रेलियाई बाजार के लिए उपलब्ध है। भारत में हमें जिम्नी का पांच दरवाजों वाला एडिशन ही मिलेगा जिसकी कीमतों की घोषणा इस साल मई में की जाएगी।आपको बता दें कि भारत में लॉन्च होने वाली मारुती सुजुकी जिम्नी 5 डोर अपनी कंपनी के लिए एक सफल एसयूवी साबित हो सकती है क्योंकि बुकिंग शुरू होने के बाद से अब तक इस एसयूवी को 35 हजार से ज्यादा बुकिंग मिल चुकी हैं। जिम्नी को कंपनी दो वेरिएंट जेटा और अल्फा के साथ मार्केट में उतार रही है।

मारुति सुजुकी जिम्नी में मिलने वाला इंजन 1.5-लीटर पेट्रोल इंजन है जो 103 bhp और 134 Nm पीक टार्क की जनरेट करता है। इस इंजन के साथ 5 स्पीड मैनुअल और 4-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स का विकल्प दिया जाएगा। जिम्नी में अलॉय व्हील इलेक्ट्रिकली एडजस्टेबल मिरर, 7.0 इंच का स्मार्टप्ले प्रो इंफोटेनमेंट सिस्टम, 4-स्पीकर ऑडियो सिस्टम, वायरलेस स्मार्टफोन कनेक्टिविटी, कलर मिड डिस्प्ले, रियर कैमरा, सीट बेल्ट प्रिटेंशनर, ब्रेक लिमिटेड स्लिप डिफरेंशियल, ISOFIX चाइल्ड सीट एंकर ईएसपी और 6 एयरबैग जैसे फीचर्स को दिया गया है।

About Post Author