Tesla Model 3 का नया वर्जन हुआ पेश, जानिये कंपनी ने किये क्या बदलाव?

KNEWS DESK-  अमेरिकी इलेक्ट्रिक कार निर्माता टेस्ला ने मॉडल 3 के नए वर्जन को पेश कर दिया है। कंपनी ने नए वर्जन के लिए बुकिंग को भी शुरु कर दिया है। कंपनी ने नए वर्जन में कुछ बदलाव किये हैं और अब इस कार में कितनी रेंज मिलेगी| आइये आपको कंपनी द्वारा किये गये बदलाव के बारे में बताते हैं|

मॉडल 3 का नया वर्जन हुआ पेश 

कंपनी ने टेस्ला के मॉडल 3 इलेक्ट्रिक कार के नए वर्जन को पेश कर दिया है। मॉडल को पहले से ज्यादा लंबी रेंज के साथ पेश किया गया है। साथ ही कंपनी ने इस कार के लिए बुकिंग को भी शुरु कर दिया है।

फीचर्स

कंपनी ने मॉडल 3 के नए वर्जन में पहले से ज्यादा बेहतर इंफोटेनमेंट सिस्टम, इंटीरियर, अपग्रेडिड सस्पेंशन, नई हेडलाइट्स, बेहतर फ्रंट लुक और पिछली सीट के यात्रियों के लिए अलग से डिस्प्ले को दिया है।

कितनी बढ़ी रेंज

टेस्ला के मॉडल 3 के शुरुआती वैरिएंट को फुल चार्ज के बाद 606 किलोमीटर तक चलाया जा सकता है। जबकि इसके पुराने मॉडल की रेंज नए वर्जन से 50 किलोमीटर कम थी। वहीं मॉडल 3 के नए वैरिएंट की लंबी रेंज वाले वर्जन की फुल चार्ज के बाद रेंज 713 किलोमीटर की है। इसके लंबी रेंज वाले पुराने वर्जन के मुकाबले नए वर्जन में करीब 38 किलोमीटर की रेंज ज्यादा मिलती है।

12 फीसदी कीमत में बढ़ोतरी 

खबरों के मुताबिक, कंपनी टेस्ला मॉडल 3 के नए वर्जन को पहले चीन, यूरोप, मिडल ईस्ट के साथ ही ऑस्ट्रेलिया और जापान जैसे देशों में बिक्री के लिए पेश करेगी| इसके बाद अन्य बाजारों में भी इसे उपलब्ध करवाया जा सकता है। पिछले मॉडल की तुलना में कंपनी ने इसकी कीमत में 12 फीसदी की बढ़ोतरी की है।

About Post Author