अगस्त 2023 में सबसे ज्यादा बिकने वाली कॉम्पैक्ट एसयूवी, जानें टॉप-5 के बारे में

KNEWS DESK –  भारत में सभी कंपनियां अपनी-अपनी कारें बिक्री के लिए पेश करती रहती हैं| भारतीय बाजार में ग्राहकों को सबसे ज्यादा एसयूवी सेगमेंट की गाड़ियां पसंद आती हैं| इनमें से कॉम्पैक्ट एसयूवी को सबसे ज्यादा खरीदा जाता है| आज हम आपको अगस्त महीने में सबसे ज्यादा बिकने वाली कॉम्पैक्ट एसयूवी के बारे में बताएंगे| साथ ही 5 टॉप कॉम्पैक्ट एसयूवी के बारे में जानकारी भी देंगे |

Maruti Brezza

maruti  की ओर से कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में ब्रेजा को ऑफर किया जाता है। अगस्त 2023 के दौरान इस सेगमेंट में सबसे ज्यादा इस एसयूवी की बिक्री हुई। ख़बरों के मुताबिक कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में अगस्त महीने में मारुति ब्रेजा की कुल 14572 यूनिट्स की बिक्री हुई। हालांकि ईयर ऑन ईयर बेसिस पर एसयूवी की बिक्री साल 2022 के मुकाबले चार फीसदी कम हुई है।

Tata Punch

कॉम्पैक्ट एसयूवी में टाटा की ओर से पंच एसयूवी को ऑफर किया जाता है। इस एसयूवी को भारतीय बाजार में काफी ज्यादा पसंद किया जाता है। अगस्त 2023 के दौरान इस एसयूवी की कुल बिक्री 14523 यूनिट्स रही। ईयर ऑन ईयर बेसिस पर इस एसयूवी की बिक्री में 21 फीसदी की बढ़ोतरी दर्ज की गई।

मारुति की ओर से कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में फ्रॉन्क्स को ऑफर किया जाता है। अगस्त 2023 के दौरान इस एसयूवी को तीसरी पोजिशन हासिल हुई। इसे साल 2023 के दौरान ही लॉन्च किया गया है। बीते महीने इसकी कुल 12164 यूनिट्स की बिक्री भारतीय बाजार में हुई है।

Hyundai Venue

ह्यूंदै की ओर से वेन्यू को कॉम्पैक्ट एसयूवी सेगमेंट में ऑफर किया जाता है। बीते महीने में इस एसयूवी की कुल बिक्री 10948 यूनिट्स की रही। ईयर ऑन ईयर बेसिस पर इस एसयूवी की बिक्री में भी तीन फीसदी की कमी दर्ज की गई।

Tata Nexon

टाटा की ओर से नेक्सन एसयूवी को भी इसी सेगमेंट में लाया जाता है। नेक्सन एसयूवी की अगस्त महीने में कुल बिक्री 8049 यूनिट्स की रही। ईयर ऑन ईयर बेसिस पर इस एसयूवी की बिक्री में 47 फीसदी की गिरावट दर्ज की गई है।

अन्य एसयूवी

 

टॉप-5 के बाद भारतीय ग्राहकों को जिन एसयूवी पसंद किया गया। उनमें ह्यूंदै एक्सटर, महिंद्रा एक्सयूवी 300, किआ सोनेट, निसान मैग्नाइट, रेनो काइगर रहीं।

 

About Post Author