ऑडी की Audi Q8 Facelift जल्द होगी भारत में लॉन्च, लग्जरी SUV की बुकिंग शुरू

KNEWS DESK – जर्मनी की प्रमुख लग्जरी कार निर्माता कंपनी Audi ने भारतीय बाजार में अपनी लोकप्रिय SUV, Q8 के फेसलिफ्ट वर्जन को लॉन्च करने की तैयारी कर ली है। कंपनी ने हाल ही में इस नए मॉडल का टीजर सोशल मीडिया पर जारी किया है, जिसमें इसकी स्टाइलिंग और फीचर्स की झलक दिखाई गई है।

Audi Q8 Facelift की बुकिंग हुई शुरू, 22 अगस्‍त को होगी लॉन्‍च

बुकिंग हुई शुरू

Audi Q8 फेसलिफ्ट की लॉन्चिंग से पहले कंपनी ने इसकी बुकिंग शुरू कर दी है। इच्छुक ग्राहक इस एसयूवी को ऑनलाइन और ऑडी के ऑफलाइन शोरूम के माध्यम से बुक कर सकते हैं। बुकिंग के लिए 5 लाख रुपये की राशि जमा करनी होगी। यह ऑडी की फ्लैगशिप एसयूवी है, जो भारतीय बाजार में बहुत लोकप्रिय है।

नए बदलाव और फीचर्स

Audi Q8 फेसलिफ्ट में कुछ कॉस्मेटिक बदलाव किए गए हैं। टीजर वीडियो से जो जानकारी मिली है, उसके अनुसार इस नए मॉडल में फ्रंट ग्रिल, एलईडी लाइट्स, साइड प्रोफाइल, रियर लाइट्स, एयर वेंट्स, रियर बंपर और एग्जॉस्ट जैसे डिजाइन एलिमेंट्स को अपडेट किया गया है। इसके अलावा, इसमें हीटेड सीट्स, हेड-अप डिस्प्ले, और फोर-ज़ोन क्लाइमेट कंट्रोल जैसे प्रीमियम फीचर्स भी जोड़े गए हैं, जो इसे और भी आकर्षक बनाते हैं।

दमदार इंजन और परफॉर्मेंस

Audi Q8 फेसलिफ्ट में 3.0 लीटर V6 TFSI इंजन दिया गया है, जो 48V माइल्ड हाइब्रिड सिस्टम के साथ आता है। यह इंजन 340 हॉर्स पावर और 500 न्यूटन मीटर का टॉर्क जनरेट करता है। इसके साथ 8-स्पीड ऑटोमैटिक गियरबॉक्स दिया गया है, जिससे यह SUV मात्र 5.6 सेकेंड में 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार पकड़ सकती है। इसकी टॉप स्पीड 250 किलोमीटर प्रति घंटे तक होगी, जो इसे एक परफॉर्मेंस ओरिएंटेड SUV बनाती है।

कीमत और मुकाबला

मौजूदा Audi Q8 की एक्स-शोरूम कीमत 1.07 करोड़ रुपये से 1.43 करोड़ रुपये के बीच है। माना जा रहा है कि फेसलिफ्ट वर्जन की कीमत इससे थोड़ी अधिक होगी। भारतीय बाजार में इसका मुकाबला मुख्य रूप से मर्सिडीज बेंज GLE और BMW X5 जैसी लग्जरी SUVs से होगा।

लॉन्च की तारीख और अन्य जानकारी

Audi Q8 फेसलिफ्ट की आधिकारिक लॉन्चिंग 22 अगस्त 2024 को होने की उम्मीद है। इस लॉन्च के साथ ही भारतीय बाजार में लग्जरी SUVs की प्रतिस्पर्धा और भी बढ़ जाएगी। ऑडी के प्रशंसक और लग्जरी कार के शौकीन बेसब्री से इस नए मॉडल का इंतजार कर रहे हैं।

Audi की Q8 फेसलिफ्ट न केवल अपने आकर्षक डिजाइन और दमदार परफॉर्मेंस के लिए जानी जाएगी, बल्कि इसके प्रीमियम फीचर्स भी इसे अन्य SUVs से अलग बनाएंगे। यदि आप एक लग्जरी SUV खरीदने की योजना बना रहे हैं, तो Audi Q8 फेसलिफ्ट आपके लिए एक बेहतरीन विकल्प साबित हो सकती है।

About Post Author