दूर रहकर भी आप अपने पार्टनर को कर सकते हैं Kiss, चीन में हुई इस Device की खोज

सोशल मीडिया पर इस डिवाइस को लेकर काफी नाराजगी देखने को मिल रही है. कोई इसे खराब बता रहा है, तो कोई इसे बकवास बता रहा है. लोगों को ये डिवाइस चौंकाने वाला लग रहा है

डिजिटल दौर में तकनीक और विज्ञान ने काफी तरक्की कर ली है. पल भर में लोग कहां से कहां पहुंच जा रहेे हैं. अभी हाल ही में एक डिवाइस ने लोगों को हैरान कर दिया है. दरअसल, चीन के एक विश्वविद्यालय में एक ऐसी डिवाइस की खोज हुई है, जिसकी मदद से कोई भी इंसान दूर रहकर अपने पार्टनर को रियल वाला किस कर सकता है. चीनी सोशल मीडिया पर इस डिवाइस की चर्चा हो रही है. खोजकर्ताओं का मानना है कि इस डिवाइस में कई तरह के सेंसर लगे हुए हैं, जिसकी मदद से कोई भी इंसान एक असली वाला फील ले सकता है.

दरअसल, चीनी मीडिया रिपोर्ट्स के अनुसार, पूर्वी चीन के जियांग्सु प्रांत के एक विश्वविद्यालय ने इस किसिंग डिवाइस का आविष्कार किया है. इस डिवाइस में एक फेस के आकार का मॉड्यूल है. इस डिवाइस को आप ब्लूटूथ और ऐप की मदद से जोड़ सकते हैं. इस डिवाइस की कई खासियतें भी हैं. जैसे एक इंसान किस करता है तो कई भावनाएं आती हैं, ठीक इस डिवाइस में गति और तापमान का फील भी मिलेगा.

सेंसर की मदद से इसमें कई ऐसी तकनीकों को जोड़ा गया है, जिससे आपको लगेगा कि आप एक दम रियल वाली फिलिंग ले रहे हैं. इसे Changzhou Vocational Institute of Mechatronic Technology ने विकसित किया है. इसकी मदद से लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में रहने वाले लोग आसानी से संपर्क बना सकते हैं और एक समय में किस कर सकते हैं.

सोशल मीडिया पर इस डिवाइस को लेकर काफी नाराजगी देखने को मिल रही है. कोई इसे खराब बता रहा है, तो कोई इसे बकवास बता रहा है. लोगों को ये डिवाइस चौंकाने वाला लग रहा है.

 

About Post Author