चमत्कार या अंधविश्वास? यहां नंदी की मूर्ति पी रही दूध, वीडियो देखकर रह जाएंगे दंग

रिपोर्ट: विशु राघव

अलीगढ़: इसे आप चमत्कार के साथ आस्था कहिए या फिर अंधविश्वास, लेकिन उत्तर प्रदेश के अलीगढ़ जिले के थाना लोधा क्षेत्र के गांव मूसेपुर में नंदी बाबा के दूध पीने की अफवाहों का बाजार गर्म है। भोलेनाथ के मंदिर में रखी नंदी बाबा की मूर्ति के दूध पीने की खबर सोशल मीडिया पर खूब वायरल है। श्रद्धालुओं का दावा है कि मंदिर के अंदर रखी नंदी महाराज की मूर्ति उनके हाथों से दूध पी रहे हैं। जिसके बाद श्रद्धालुओं द्वारा कही गई यह खबर जंगल में लगी आग की तरह आसपास के क्षेत्र में फेल गई और भगवान में आस्था रखने वाले श्रद्धालु अपने अपने घर से कटोरी और गिलास में दूध लेकर मंदिर पर पहुंच गए। जिसके बाद गांव के बाहर खेतों में बने मंदिर पर दूध लेकर पहुंचे श्रद्धालुओं के द्वारा नंदी बाबा की मूर्ति को दूध पिलाने के लिए होड़ मच गई और मंदिर पर दूध लेकर पहुंची महिलाओं समेत श्रद्धालुओं द्वारा नंदी बाबा की मूर्ति को चम्मच से दूध पिलाया गया।

आपको बताते चलें कि खेतों में बनें करीब 70 साल पुराने मंदिर में रखी नंदी बाबा की मूर्ति द्वारा दूध पिए जाने का पूरा मामला उत्तर प्रदेश के जनपद अलीगढ़ के थाना लोधा इलाके के गांव मूसेपुर का हैं। जहां मूसेपुर गांव निवासी राजपाल सिंह के खेतों में करीब 70 साल पुराना मंदिर बना हुआ हैं।जहां गांव से बाहर राजपाल के खेतों में बने भोलेनाथ के इसी प्राचीन शिव मंदिर में नंदी बाबा की मूर्ति के द्वारा चम्मच से दूध पीने की खबर जंगल में लगी आग की तरह आसपास के कई गांव में फैल गई। और उसके बाद नंदी बाबा की मूर्ति के द्वारा श्रद्धालुओं के हाथों चम्मच से दूध पिलाए जाने का वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो गया। सोशल मीडिया पर वीडियो सामने आने के बाद लोगों में मंदिर में नंदी भगवान के दूध पीने की बात ओर तेजी से फैल गई। यह बात जो कोई भी सुनता वह अपने अपने घर से दूध लेकर भोलेनाथ का नाम जपते खेतों में बने मंदिर पहुंच जाता। इस दौरान नंदी बाबा की मूर्ति को दूध पिलाने को लेकर महिलाओं समेत आसपास के लोगों का जमावड़ा मंदिर परिसर के बाहर शुरू हो गया और नंदी बाबा की मूर्ति को दूध पिलाने को लेकर श्रद्धालुओं में होड़ मच गई। ओर कुछ ही समय में लोधा क्षेत्र के आसपास के लोग भी लोटा, कटोरी, चम्मच से नंदी को दूध पिलाने के लिए मंदिरों की ओर दौड़ पड़े। इस दौरान मंदिर में नंदी बाबा की मूर्ति को दूध पिलाने के लिए पहुंचे श्रद्धालुओं का दावा था कि नंदी भगवान ने उनके हाथ से दूध पिया है।

वही नंदी बाबा की मूर्ति को दूध पिलाने के लिए पहुंचे ग्रामीणों का कहना है कि शिव मंदिर में स्थापित नंदी बाबा की मूर्ति दूध पिलाने के लिए पहुंच गए श्रद्धालुओं के हाथों चम्मच से दूध पी रही है। जिसके चलते लोग मंदिर में नंदी भगवान को दूध पिलाने में जुटे हुए हैं।

 

 

About Post Author