डायमंड नेकलेस चोर, चूहा हुआ CCTV कैमरे में कैद..

वायरल, आप ज्वेलरी शॉप पर देखते होंगे कि दुकानदार अपने कीमती गहनों को डमी पर सजाकर रखते हैं ताकि लोग उसे देखते ही पसंद कर ले और फिर ज्वेलरी लेने शॉप पर आए। शॉप मालिक शॉप की सुरक्षा के लिए गार्ड तैनात करते है। लेकिन अगर चोरी करने वाला इंसान की जगह चूहा हो तो गार्ड भी क्या ही कर सकता है। आज के जमाने में सीसीटीवी कैमरा मौजूद हैं, जिससे लोग असलियत का पता लगा सकते हैं। एक ऐसा मामला सामने आया है जहां एक चूहे ने रात के अंधेरे में आकर डायमंड नेकलेस चोरी करके ले गया और यह सब कैमरे में रिकॉर्ड हो गया।

महंगे गहनों को दिखलाने वाली आभूषण की दुकानों पर सुरक्षा व्यवस्था मजबूत होती है। दुकानदार चोरी से बचने के लिए सभी जरूरी उपकरण अपनाते हैं, फिर भी कई चोर अपने शातिराना चाल से चोरी कर ही लेते हैं। हालांकि, चोर अगर चूहा हो तो आप क्या कर सकते हैं? सोशल मीडिया पर वायरल होने वाले एक क्लिप को आईपीएस अधिकारी राजेश हिंगणकर ने ट्विटर पर साझा किया, जिसमें एक छोटे से चूहे को नेकलेस डिस्प्ले पर रेंगते हुए देखा जा सकता है। थोड़ी देर तक महंगे गहना के आसपास घूमता रहता है। फिर उसे अपने मुंह में पकड़कर चूहा कैमरे से दूर भाग जाता है।

चोरी का वीडियो देखने के बाद लोगों ने किए ऐसे कमेंट्स

वीडियो को शेयर करते हुए आईपीएस अधिकारी राजेश हिंगणकर ने ट्वीट में लिखा, “अब ये चूहा डायमंड का नेकलेस किसके लिए ले गया होगा?” सोशल मीडिया यूजर्स ने इस घटना पर अपने अनोखे आइडिया शेयर किए| कई लोगों ने यह बताने के लिए एक कहानी गढ़ी कि डकैती क्यों हुई होगी. एक यूजर ने कमेंट बॉक्स में लिखा, “शादी में जाने के लिए चूहे की मैडम जिद कर होगी कि ज्वेलरी की दुकान में ही काम करते हो, ये नहीं कि एक हार ही ले आओ| ” एक अन्य यूजर ने लिखा, “उसकी पत्नी रोज मांगती होगी, जबसे मैं आई हूं कभी मेरे लिए नया सोने का हार नहीं लाए, जाओ आज के आज और अभी लेकर आओ, तो बेचारा आया होगा|”

About Post Author