मनसुख मांडविया का संन्यास ले चुके खिलाड़ियों के लिए ऐलान, बोले- रीसेट में करें आवेदन

KNEWS DESK, केंद्रीय खेल मंत्री मनसुख मांडविया ने शुक्रवार को देश भर के संन्यास ले चुके खिलाड़ियों के लिए ऐलान किया है। उन्होंने खिलाड़ियों से बोला कि वे रिसेट कार्यक्रम में आवेदन करें।

News on AIR

इस पहल की शुरुआत मांडविया ने 29 अगस्त को राष्ट्रीय खेल दिवस के अवसर पर की थी। जिसके लिए अब केंद्रीय खेल मंत्री ने शुरू किए गए ‘सेवानिवृत्त खिलाड़ी सशक्तिकरण प्रशिक्षण (रीसेट)’ कार्यक्रम के लिए आवेदन करने और भारतीय खेल पारिस्थितिकी तंत्र में सक्रिय रूप से योगदान देने की अपील की। वहीं इस पर मंत्री ने कहा कि,‘‘रीसेट कार्यक्रम संन्यास ले चुके हमारे उन खिलाड़ियों को पहचान दिलाने और उन्हें सशक्त बनाने की दिशा में महत्वपूर्ण कदम है जिन्होंने अपनी उपलब्धियों से देश को गौरवान्वित किया है।’’ उन्होंने आगे कहा कि, ‘‘हम संन्यास ले चुके खिलाड़ियों से आग्रह करते हैं कि वे नए कौशल विकसित करने के लिए इस अवसर का लाभ उठाएं, खेल समुदाय से जुड़े रहें और देश की खेल विरासत में योगदान देना जारी रखें।’’

बता दें कि रीसेट कार्यक्रम, संन्यास लेने के बाद खिलाड़ियों के करियर को संवारने में मदद करने के लिए तैयार किया गया है। इसका उद्देश्य दो पीढ़ियों के बीच के अंतर को पाटना है, जिससे पूर्व खिलाड़ियों के कौशल और अनुभव से युवा प्रतिभाओं को लाभ मिल सके। इसके अलावा इस कार्यक्रम में विशेष पोर्टल तैयार किया गया है जिसके माध्यम से खिलाड़ी आवेदन कर सकते हैं।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.