दिल्ली सीएम और सांसद संजय सिंह को अहमदाबाद कोर्ट ने 26 जुलाई को बुलाया, PM मोदी की डिग्री से जुड़ा मामला

KNEWS DESK… PM नरेंद्र मोदी की शिक्षा डिग्री से जुड़े मामले को लेकर दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल और सांसद संजय सिंह को आज  अहमदाबाद की मेट्रोपॉलिटन कोर्ट में पेश होना था। लेकिन नहीं आ सके।

आपको बता दें कि PM नरेंद्र मोदी की पढ़ाई लिखाई और डिग्री से जुड़े एक मामले में आज दिल्ली के CM अरविंद केजरीवाल और आम आदमी पार्टी सांसद संजय सिंह अहमदाबाद की मेट्रोपोलिटन कोर्ट में पेश होना था। लेकिन दिल्ली में बाढ़ के हालात के चलते कोर्ट में पेश नहीं हो सके।  सुनवाई की तारीख आगे बढ़ाने का निवेदन किया गया था। जिसे कोर्ट ने मंजूर कर लिया और अगली तारीख 26 जुलाई तय कर दी है। 7 जून को उन्हें कोर्ट में पेश होना था। लेकिन किसी कारणों से केजरीवाल और संजय सिंह कोर्ट में पेश नहीं हो सके। जिसके बाद उन्हें 13 जुलाई  कोर्ट में पेश होने के लिए कहा गया था।

 

छवि खराब करने आरोप

अहमदाबाद कोर्ट में एक याचिका दायर की गई थी  जिसमें गुजरात यूनिवर्सिटी ने केजरीवाल और सांसद संजय सिंह के खिलाफ मानहानि का केश दर्ज किया था। PM मोदी की डिग्री से जुड़े इस मामले में केजरीवाल और संजय सिंह पर यूनिवर्सिटी की छवि खराब करने का आरोप है।

समन जारी होने के बावजूद कोर्ट नहीं पहुंचे 

कोर्ट ने 15 अप्रैल को हुई सुनवाई में  दोनों नेताओं को 23 मई को पेश होने का आदेश दिया था। लेकिन वकील ने कोर्ट से दिल्ली के सीएम और सांसद को कुछ समय देने की मांग की थी। यह तीसरी बार है जब केजरीवाल और संजय सिंह कोर्ट में पेश नहीं हुए। अब इस मामले में 26 जुलाई को फैसला लिया जाएगा।

About Post Author