राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग जारी, पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने डाला अपना वोट

KNEWS DESK- राजस्थान में विधानसभा चुनाव के लिए मतदान 25 नवंबर यानि आज हो रहा है। आपको बता दें कि राज्य में 200 में से 199 सीटों पर मतदान हो रहा है और यहां कुल मतदाताओं की संख्या 5.25 करोड़ से अधिक है। जानकारी के लिए आपको ये भी बता दें कि करणपुर सीट पर कांग्रेस उम्मीदवार और विधायक गुरमीत सिंह कुन्नर के निधन के कारण चुनाव यहां स्थगित किया गया है। इसीलिए राजस्थान की 200 विधानसभा में से 199 सीटों पर मतदान हो रहा है। मतदान आज सुबह 7 बजे से शुरू हो चुका है और शाम 6 बजे तक चलेगा।

राजस्थान की पूर्व सीएम वसुंधरा राजे ने अपना वोट डाला

राजस्थान की पूर्व सीएम और दिग्गज बीजेपी नेता वसुंधरा राजे ने शनिवार (25 नवंबर 2023) को वोट डाला. वह झालावाड़ जिले से विधानसभा चुनाव लड़ रही हैं, वोट डालने से पहले वह हनुमान मंदिर गईं थी और वहां पर उन्होंने पूजा अर्चना की थी.  वोट डालने के बाद राजस्थान की पूर्व सीएम और बीजेपी की राष्ट्रीय उपाध्यक्ष वसुंधरा राजे ने कहा, “मेरा आग्रह सभी मतदाताओं से है, विशेषकर नए मतदाताओं को कहूंगी कि जोरदार तरीके से वोट डालें, कमल खिलाएं और देश के लिए एक बड़ा कदम उठाएं.”

“बीजेपी को मिलेंगी 150 से अधिक सीटें”

राजस्थान के बाड़मेर जिले में केंद्रीय मंत्री कैलाश चौधरी ने कहा है कि राजस्थान में भ्रष्टाचार से मुक्ति के लिए, बढ़ते अपराधों से मुक्ति और तृष्टिकरण से मुक्ति के लिए हमने यहां पर बीजेपी के पक्ष में ऐसा मतदान किया है. भविष्य में यहां पर कांग्रेस की सरकार कभी भी नहीं आएगी क्योंकि राजस्थान की जनता ने जो 5 सालों में झेला वैसा कभी नहीं हुआ है, इसलिए राजस्थान में बीजेपी के पक्ष में मतदान हो रहा है, और बीजेपी को 150 से अधिक सीट मिलनी वाली है।

 राजस्थान चुनाव के लिए शांतिपूर्वक मतदान जारी

बूंदी जिले की तीनों विधानसभाओ मे शांतिपूर्वक मतदान जारी। लालपुरा बूथ पर ईवीएम मशीन में आई तकनीकी खराबी की टीम जांच कर रही है। शहर के नैनवा रोड संस्कृत स्कूल के बूथ 60 पर 29 मिनट तक रुका रहा मतदान। आधा दर्जन बूथ पर तकनीकी खराबी आ गई थी उसको दुरुस्त कर दिया गया है और वहां पर मतदान जारी है।

ये भी पढ़ें-    राजस्थान विधानसभा चुनाव के लिए वोटिंग शुरू, वोट डालने से पहले हुनमान मंदिर पहुंची पूर्व सीएम वसुंधरा राजे

About Post Author