उत्तरप्रदेश : राज्य कर्मचारियों, शिक्षकों ,अराजपत्रित कर्मचारियों को मिल सकता है बड़ा तोहफा, सीएम योगी की मंजूरी का इंतजार

KNEWSDESK –   योगी सरकार  दिवाली से पहले राज्य कर्मचारियों को  एक बड़ा तोहफा देने जा रही है। ये तोहफा राज्य कर्मचारी , शिक्षकों और अराजपत्रित कर्मचारियों को मिलेगा। सरकार चार फीसदी महंगाई भत्ता , दिवाली से पहले बोनस देने की तैयारी कर रही है। बताया जा रहा है कि  इसका ऐलान दिवाली से पहले किया जा सकता है। आपको बता दें कि प्रशासनिक स्तर पर तैयारी तेज हो गई है। यानि राज्य कर्मचारियों को दिवाली से पहले खुशखबरी देने का पूरा रोड मैप तैयार हो गया है ।  बस सीएम योगी की सहमति का इंतजार है।

जानकारी के लिए बता दें कि महंगाई भत्ते को चार फीसदी तक बढ़ाया जा सकता है। इसका मतलब कि महंगाई भत्ता  42 पर्सेंट से बढ़कर  46 पर्सेंट  हो जायेगा। प्रदेश के दस लाख राज्य कर्मचारी , 14.82 लाख अराजपत्रित और आठ लाख शिक्षक इसका लाभ  उठाएंगे । इस ऐलान से  राज्य सरकार के खजाने पर 300 करोड़ का बोझ पड़ेगा, वहीं अराजपत्रित कर्मचारियों को बोनस दिए जाने से 1025 करोड़ का भार राज्य सरकार पर पड़ेगा ।  अगर बोनस की बात करें तो  अराजपत्रित कर्मचारियों को  7000 रुपये  तक का बोनस दिया जा सकता है। ऐसा माना जा रहा है कि दिवाली से पहले बढ़ी हुई दर नवंबर महीने से दी जा सकती है।

पिछले साल भी अराजपत्रित कर्मचारियों के लिए  अक्टूबर महीने में ही बोनस का किया था ऐलान

आपको बता दें कि अराजपत्रित कर्मचारियों को पिछले साल भी अक्टूबर महीने में ही बोनस देने का ऐलान किया गया था । तब कर्मचारियों को 6908 रुपये देने की घोषणा की गई थी । जीपीएफ से जुड़े कर्मचारियों को 25 प्रतिशत बोनस और 75 प्रतिशत नकद धनराशि मिली थी , जिनका जीपीएस खाता नहीं था उन्हें 75 प्रतिशत धनराशि एनएससी और पीपीएफ में दिए जाने का आदेश हुआ था।

 

 

About Post Author