तीसरा वैश्विक समुद्री शिखर सम्मेलन सोमवार को वाराणसी में आयोजित हुआ

KNEWSDESK – तीसरे वैश्विक समुद्री शिखर सम्मेलन सोमवार को वाराणसी में आयोजित किया गया ।  इसमें केंद्रीय जहजरानी एवं आयुष मंत्री सर्वानंद सोनोवाल , शामिल, उत्तर प्रदेश , बिहार , झारखंड, और पश्चिम बंगाल सरकार के मंत्री और प्रतिनिधि शामिल  थे ।आपको बता दें कि इस दौरान सर्बानंद सोनोवाल ने वाराणसी में वर्ल्ड क्लास क्रूज टर्मिनल बनाने की घोषणा की ।

सर्बानंद सोनोवाल ने कहा – भारत आज दुनिया की तीसरी सबसे बढ़ी अर्थव्यवस्था 

केंद्रीय मंत्री सर्बानंद सोनोवाल ने कहा कि तीसरे वैश्विक समुद्री शिखर सम्मेलन में मंत्रालय का लक्ष्य 10 लाख करोड़ का निवेश देश में करवाने का है। और पीएम मोदी की तारीफ करते हुए कहा कि पीएम मोदी के नेतृत्व में आज भारत हर क्षेत्र में तरक्की कर रहा है। भारत आज दुनिया की तीसरी सबसे बड़ी अर्थव्यवस्था वाला देश है ।

आपको बता दें कि उन्होंने बताया कि वर्ल्ड क्लास क्रूज टर्मिनल का निर्माण होगा ।  इससे स्थानीय पर्यटन को बढ़ावा को मिलेगा । और उन्होंने आगे कहा कि वैश्विक समुद्री शिखर सम्मेलन उद्देश्य प्रमुख नीति निर्माताओं और उद्योग जगत के अग्रणी प्रतिनिधियों के लिए एक अंतरराष्ट्रीय मंच का निर्माण करना है । स्टार्टअप , शोधकर्ताओं और इन्क्यूबेटर को अवसरों का मंच प्रदान करना है । समुद्री क्षेत्र में नवीनतम प्रौद्योगिकी और उभरते रुझानों को प्रदर्शित करना है। समुद्री क्षेत्र में उपलब्धि हासिल करने वालों की पहचान करना तथा इनको सम्मानित करना है एवं उद्योग-अकादमिक संवाद के माध्यम से कुशल श्रमबल तक पहुंच प्राप्त करने के लिए एक मंच प्रदान करना है।

 

About Post Author