2 करोड़ रुपये के नोटों से ऐसे सजाया भगवान गणपति का दरबार, देखें ये वीडियो

KNEWS DESK- सोशल मीडिया पर एक वीडियो तेजी से वायरल हो रहा है जिसे देखकर यकीन कर पाना तोड़ा मुश्किल है। ये वीडियो भगवान गणपति के दरबार का है जिसमें देखा जा सकता है कि भगवान गणपति का दरबार 2 करोड़ रूपये के नोटों से सजाया गया है।

आज 19 सितबंर है और आज पूरे देश में भगवान गणपति यानि गणेश चतुर्थी की धूम मची हुई है। जिस वायरल वीडियो की बात कर रहे हैं वो वायरल वीडियो बेंगलुरू का है। वायरल वीडियो भगवान गणेश के दरबार का है, जिसमें लोग उनके सामने सिर झुकाकर आशीर्वाद ले रहे हैं। जिसमें गणेश चतुर्थी उत्सव से पहले कर्नाटक के बेंगलुरु में एक मंदिर को 2 करोड़ रुपये के करेंसी नोटों और सिक्कों से सजाया गया है।

10 रुपये से लेकर 500 रुपये तक के सैकड़ों सिक्के

बेंगलुरु के जेपी नगर में श्री सत्य गणपति मंदिर हर साल गणेश पूजा उत्सव के दौरान अपने परिसर को एक अनूठा स्पर्श देने के लिए जाना जाता है। 10 रुपये से लेकर 500 रुपये तक के सैकड़ों सिक्कों और करेंसी नोटों का उपयोग करके मूर्ति को सजाया गया है। मंदिर ने सजावट के लिए 2.18 करोड़ रुपये के करेंसी नोट और 70 लाख रुपये के सिक्कों का इस्तेमाल किया गया है।

वापस भी किए जाएंगे सिक्के और करेंसी नोट

मंदिर के ट्रस्टी मोहन राजू ट्रस्टी ने बताया कि इसे तैयार करने में तीन महीने लगे हैं। उन्होंने कहा कि जो भी सिक्के और करेंसी नोट इस्तेमाल किए गए हैं, उन्हें उन लोगों को वापस कर दिया जाएगा, जिन्होंने मंदिर को दान दिया है। पिछले कुछ वर्षों में मंदिर ने गणेश चतुर्थी समारोह के हिस्से के रूप में गणपति की मूर्ति को सजाने के लिए फूल, मक्का और कच्चे केले जैसी पर्यावरण-अनुकूल वस्तुओं का भी उपयोग किया है।

About Post Author