विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A. कोऑर्डिनेशन कमेटी की पहली बैठक हुई सम्पन्न, जानिए किन मुद्दों पर हुई चर्चा?

KNEWS DESK… विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A. के कोऑर्डिनेशन कमेटी की आज यानी 13 सितम्बर को बैठक हुई. NCP प्रमुख शरद पवार के दिल्ली स्थित आवास पर ये बैठक हुई. बैठक के दौरान अहम मामलों पर लिए फैसले गए. जिसकी जानकारी कांग्रेस नेता केसी वेणुगोपाल ने प्रेस कॉन्फ्रेंस में दी है. केसी वेणुगोपाल ने कहा कि गठबंधन की पहली रैली मध्य प्रदेश की राजधानी भोपाल में होगी. अक्टूबर के पहले हफ्ते में ये रैली होगी.

दरअसल, विपक्षी गठबंधन I.N.D.I.A. के कोऑर्डिनेशन कमेटी की बैठक में शरद पवार के अलावा, केसी वेणुगोपाल, DMK के टी आर बालू, RJD नेता तेजस्वी यादव, JDU नेता संजय झा, आम आदमी पार्टी के राघव चड्ढा, शिवसेना (यूबीटी) के संजय राउत, नेशनल कॉन्फ्रेंस के उमर अब्दुल्ला, पीपुल्स डेमोक्रेटिक पार्टी की महबूबा मुफ्ती, भारतीय कम्युनिस्ट पार्टी के डी. राजा, और समाजवादी पार्टी के जावेद अली खान शामिल हुए. कांग्रेस नेता गुरदीप सप्पल भी इस बैठक में मौजूद रहे. समिति की बैठक के बाद झारखंड के मुख्यमंत्री हेमंत सोरेन ने कहा, समय आने दीजिए. देश की जनता और विभिन्न राजनीतिक दल बहुत सारे सवाल पूछ रहे हैं. कांग्रेस महासचिव केसी वेणुगोपाल ने कहा, ‘घटनाक्रम को ध्यान में रखते हुए गठबंधन अपनी रणनीति पर काम कर रहा है. बैठक के बाद जेडीयू नेता संजय झा ने कहा, सीट बंटवारे पर चर्चा हुई और राज्यवार पार्टियां इसे जल्द ही अंतिम रूप देंगी.

यह भी पढ़ें… I.N.D.I.A. गठबंधन की कोऑर्डिनेशन कमेटी की पहली बैठक आज, जानिए किन मुद्दों पर हो सकती है चर्चा?

जानकारी के लिए बता दें कि इस कमेटी में कुल 14 सदस्य हैं, लेकिन आज की बैठक में कुल 11 सदस्य ही शामिल हो सके. समिति की बैठक से जुड़ा एक वीडियो एक्स पर पोस्ट करते हुए कांग्रेस ने कहा, हमने साथ मिलकर लोकतंत्र की रक्षा का संकल्प लिया है, हम इसे जरूर पूरा करेंगे. जुड़ेगा भारत, जीतेगा इंडिया. बता दें कि लोकसभा चुनाव में बीजेपी के नेतृत्व वाले NDA का मुकाबला करने के लिए 26 से ज्यादा विपक्षी दलों ने इंडिया का गठन किया है. इंडिया के घटक दलों के नेताओं की पिछले दिनों मुंबई में हुई बैठक में गठबंधन के भविष्य के कार्यक्रमों की रूपरेखा तैयार करने के लिए 14 सदस्यीय समन्वय समिति का गठन किया गया था.

About Post Author