पीएम मोदी का MP दौरा, 4000 करोड़ का प्रोजेक्ट शिलान्यास व संत रविदास मंदिर का करेंगे भूमिपूजन

 KNEWS DESK- PM नरेंद्र मोदी आज  MP का दौरा करेंगे। PM दोपहर करीब 2.15 बजे MP के सागर जिला पहुंचेंगे। यहां वे संत शिरोमणि गुरुदेव श्री रविदास जी स्मारक स्थल पर भूमि पूजन करेंगे और आधारशिला रखेंगे। इस मंदिर को नागौर शैली में बनाया जाएगा जिसमें लगभग 100 करोड़ रुपये का खर्च आएगा। राज्य के मुख्यंत्री शिवराज सिंह ने इसी साल 8 फरवरी को रविदास मंदिर के निर्माण की घोषणा की थी।

आपको बता दें कि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी राज्य में एक सार्वजनिक कार्यक्रम में भी हिस्सा लेने के साथ-साथ जन सभा को संबोधित भी करेंगे। इसी के साथ प्रधानमंत्री राज्य में 4000 करोड़ रुपये से अधिक की रेल और सड़क क्षेत्र की परियोजनाओं का शिलान्यास और लोकार्पण करेंगे। मोदी की यात्रा की बात करें तो इसकी शुरूआत खजुराहो से होगी।  यहां वे 1 बजे पहुंचेंगे। इसके बाद पीएम सागर जिला जाएंगे प्रधानमंत्री के कार्यक्रम को देखते हुए राज्य में बड़तूमा, ढाना एवं आस पास के तीन किमी के क्षेत्र में ड्रोन, पैराग्लाइडर, हाट बैलून पर प्रतिबंध रहेगा। कलेक्टर और जिला दंडाधिकारी  दीपक आर्य ने आज बड़तूमा और ढाना क्षेत्र में दंड प्रकिया सहिता 1973 की धारा 144 के अंतर्गत ये प्रतिबंध लगाया है।

वायुयान के जरिए नई दिल्ली के लिए लौटेंगे वापस

जानकारी के लिए बता दें प्रधानमंत्री मोदी खजुराहो एयरपोर्ट से दोपहर 1:05 बजे हैलीकाप्टर से रवाना होंगे। आज दोपहर 2:05 बजे PM बड़तूमा पहुंचेंगे इसके बाद  2:15 बजे से 2:30 बजे तक संत शिरोमणि रविदास  के मंदिर  और स्मारक का भूमिपूजन करेंगे। फिर 2.35 पर PM  बड़तूमा से एयर स्ट्रिप पहुंचेंगे। दोपहर 3:15 बजे ढाना सभा स्थल पहुंचेगे और कार्यक्रम के बाद पीएम शाम 4:15 बजे खजुराहो के लिए निकलेंगे। यहां से वो वायुयान के जरिए नई दिल्ली के लिए वापस लौटेंगे।

About Post Author