ज्ञानवापी पर HC के फैसले पर BJP सांसद हेमा मालिनी ने कहा,जल्द हो फैसला…देश के लिए होगा अच्छा

KNEWS DESK- इलाहाबाद HC ने ज्ञानवापी परिसर के ASI सर्वे पर रोक लगाने से मना कर दिया है।  जिसे लेकर तमाम राजनीतिक प्रतिक्रियाएं भी सामने आ रही है। मथुरा से BJP सांसद हेमा मालिन ने भी HC के फैसले का स्वागत किया है और इसके साथ ही उन्होंने कहा कि सर्वे पर जल्द से जल्द फैसला आना चाहिए नहीं तो किसी न किसी वजह से चीजें रुक जाती हैं। फैसला जल्द आएगा तो ये पूरे देश के लिए अच्छा होगा।

आपको बता दें कि इलाहाबाद हाईकोर्ट ने आज वाराणसी स्थित ज्ञानवापी परिसर को लेकर अहम फैसला सुनाया है । HC ने ज्ञानवापी परिसर का सर्वे कराने को हरी झंडी दे दी है। HC ने मुस्लिम पक्ष की याचिका को आज खारिज करते हुए ASI सर्वे पर रोक लगाने से इनकार कर दिया है। कोर्ट ने कहा है कि न्याय के लिए सर्वे कराना उचित होगा।  ASI ने भी कोर्ट में हलफनामा दाखिल किया है कि सर्वे से ज्ञानवापी के ढांचे को कोई नुकसान नहीं होगा । भाजपा सांसद हेमा मालिनी से ज्ञानवापी परिसर पर दिए हाईकोर्ट के फैसले को लेकर जब सवाल पूछा गया था। जिसके जवाब में हेमा मालिनी ने कहा है कि  ये अच्छी बात है। इसका फैसला जल्द से जल्द आना चाहिए वरना कुछ ना कुछ बातें होती रहती हैं। अगर अंतिम फैसला जल्द आ जाएगा तो यह पूरे देश के लिए अच्छा होगा।

श्री राम जन्मभूमि की तरह इसका भी निर्णय होगा- केशव प्रसाद

इससे पहले डिप्टी CM केशव प्रसाद मौर्य ने भी ज्ञानवापी सर्वे पर HC के फैसले का सम्मान किया था। उन्होंने कहा है कि सर्वे के माध्यम से मुगल आक्रमणकारी जिन्होंने मंदिर का विध्वंस किया था और उसको छिपाया गया था। उसका सच अब बाहर आएगा। उम्मीद है कि ज्ञानवापी का जो विवाद है श्री राम जन्मभूमि की तरह इसका  भी निर्णय होगा और शिवभक्तों की मनोकामना पूरी होगी।

अदालत के फैसले पर क्या बोले एसटी हसन

जानकारी के लिए बता दें कि  समाजवादी पार्टी सांसद एसटी हसन ने कहा है कि   कोर्ट भीके फैसले को सम्मान  किया है। उन्होंने कहा है कि अदालत ने जो भी फैसला दिया है। वो सबको मानना है। हम तो बस ये चाहते हैं कि इमारत को कोई नुकसान न हो। हम अदालत के न्याय में भरोसा करते हैं।

यह भी पढ़ें…. ज्ञानवापी मस्जिद में ASI सर्वे को इलाहाबाद HC ने दी मंजूरी,जानिए दोनों पक्षों की दलीलें

About Post Author