हरियाणा : पानीपत निगम में अनुबंध पर कार्यरत कर्मचारियों को नियमित करने पर विचार करे हरियाणा सरकार-हाईकोर्ट

KNEWS DESK… हरियाणा के पानीपत नगर निगम में 12 वर्ष से अधिक समय से काम कर रहे अस्थायी कर्मचारियों को अभी तक परमामेंट नहीं किया गया है। निगम के कर्मचारी की याचिका पर सुनवाई करते हुए पंजाब एवं हरियाणा हाईकोर्ट ने हरियाणा सरकार को कहा कि वे राज्य में कार्यरत अस्थायी कर्मियों को नियमित करने की पॉलिसी बनाने पर विचार करे।

दरअसल आपको बता दें कि मामले की सुनवाई कर रहे जस्टिस संदीप मोदगिल ने कहा कि कई सालों से सरकारी विभागों, बोर्ड और कारपोरेशन में अनुबंध पर काम कर रहे कर्मचारी लगातार सेवा नियमित किए जाने की मांग को लेकर याचिकाएं दायर कर रहे हैं। ऐसे में सरकार इन कर्मियों पर सहानुभूति दिखाए और इनकी मांग पर विचार करे। इस पर हरियाणा सरकार का कोर्ट में पक्ष रख रहे एडवोकेट जनरल बलदेव राज महाजन ने कोर्ट से समय दिए जाने की मांग की। इस पर कोर्ट द्वारा एक माह के लिए सुनवाई स्थगित कर दी गई।

यह भी पढ़ें… मुस्लिम अफसरों की कमी पर भड़के AIMIM प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी

नगर निगम के कर्मियों ने रखी मांग

जानकारी के लिए बता दें कि पानीपत नगर निगम में सफाई कर्मचारी कृष्ण लाल व अन्यों की तरफ से याचिका दायर कर कहा गया कि वे लगभग 12 वर्ष से अनुबंध पर काम कर रहे हैं। इससे पहले वह बगैर अनुबंध के काम कर रहे थे। इतने वर्ष काम करने के बाद भी उनकी नौकरी सुरक्षित नहीं है। वह नियमित कर्मचारी की तरह काम करते हैं, लेकिन उनकी सेवा को नियमित नहीं किया जा रहा। ऐसे में हाईकोर्ट से मांग की गई कि उनकी सेवा को नियमित किया जाए व उनको एक नियमित कर्मचारी की तरह वेतन व भत्ते दिए जाएं।

यह भी पढ़ें… पंजाब : पंजाब कांग्रेस के पूर्व विधायक अश्वनी सेखड़ी भाजपा में हुए शामिल

About Post Author