मेघालय सीएम के आवास पर भीड़ ने किया पथराव,5 सुरक्षाकर्मी हुए घायल

KNEWS DESK… मेघालय के सीएम कोनराड के. संगमा के कार्यालय पर पथराव हुआ। पथराव में 5 सुरक्षाकर्मी घायल हो गए हैं। पथराव की भीड़ को तितर-बितर करने के लिए पुलिस ने भीड़ पर आंसू गैस के गोले दागे।

दरअसल आपको बता दें कि मेघालय में शीतकालीन राजधानी की मांग को लेकर काफी समय से आंदोलन चल रहा है। जिसके चलते मेघालय के सीएम कोनराड के. संगमा ने आंदोलनकारी संगठनों को इस मुद्दे पर बात करने के लिए बुलाया था। मुख्यमंत्री कोनराड सीएमओ कार्यालय तुरा में लगभग 3 घंटे तक आंदोलनकारी संगठनों के साथ शामतिपूर्ण बातचीत कर रहे थे। इसी दौरान सीएमओ तुरा के पास अचानक हजारों की भीड़ आकर पथराव शुरू कर दिया। भीड़ को पथराव करते हुए देखकर पुलिस ने भीड़ को तितर-बितर करने के लिए आंसू गैस के गोले दागे। पथराव में 5 सुरक्षाकर्मी घायल हो गए हैं। जानकारी मिल रही है कि सीएमओ तुरा की खिड़कियों पर भी पथराव किया गया है।

सीएम ने घायल सुरक्षाकर्मियों से की मुलाकात

जानकारी के लिए बता दें कि जारी हुआ एक वीडियो जिसमें साफतौर से देखा जा सकता है कि भीड़ अचानक सीएमओ ऑफिस के बाहर आ गई और गमला करना शुरू कर दिया। सीएम कोर्यालय ने कहा कि भीड़ में से सुछ लोग कार्यालय भवन और यहां तक कि सुरक्षाकर्मियों पर पथराव करते हुए गेट तोड़ने की कोशिश की। हालात बिगड़ने के बाद सीएम कोनराड के. संगमा ने स्वयं हिंसा में घायल हुए सुरक्षाकर्मयों का हालचाल लिया और पूरी स्थिति का जायजा लिया। पथराव में घायल हुए सभी सुरक्षाकर्मियों को उपचार के लिए अस्पताल में भर्ती करवाया गया है।

पुलिस के द्वारा मामले की दी गई जानकारी 

घटना को लेकर एक पुलिस अधिकारी ने बताया है कि मुख्यमंत्री और अन्य मंत्री एक बैठक कर रहे थे तभी प्रदर्शनकारी एकत्र हो गये और पथराव करने लगे। आगे अधिकारी ने कहा मुख्यमंत्री काफी देर तक अपने कार्यालय में जमे रहे। कई लोगों को मामूली चोटें आई हैं।”

About Post Author