Jyoti Maurya: होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे के खिलाफ दर्ज होगा मुकदमा, शासन तक पहुंची रिपोर्ट

KNEWS DESK-  बरेली की पीसीएस अधिकारी ज्योति मौर्य से अफेयर को लेकर चर्चा में आए जिला होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे के मुश्किलें बढ़ती जा रही है। ज्योति मौर्य के पति आलोक मौर्य द्वारा लगाए गए आरोपों को जांच में सही पाया गया है, जिसके बाद जांच रिपोर्ट में उनके निलंबन और जांच की सिफारिश की गई है। ये रिपोर्ट डीजी कमांडेंट को सौंप दी गई है। इसके अलावा दो अन्य मामलों में भी उन पर आरोप लगा है। इनमें एक मामला महिला होम गार्ड के यौन शोषण और पत्नी को दहेज के लिए प्रताड़ित करने का आरोप है।

 

होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे के खिलाफ हुई जांच रिपोर्ट आने के बाद उनके खिलाफ मुकदमा दर्ज किया जाएगा। ज्योति मौर्य मामले में जांच रिपोर्ट शासन तक पहुंच गई है। जानकारी के मुताबिक जांच रिपोर्ट में मनीष दुबे के खिलाफ तीन मामलों का जिक्र करते हुए विभाग की छवि धूमिल करने के मामले में दोषी पाया गया है। इनमें ज्योति मौर्य मामले के अलावा, एक महिला होमगार्ड ने उन पर यौन शौषण और पत्नी को दहेज के लिए प्रताड़ित करने का जिक्र है। जिसके बाद अब जल्द ही उन पर कार्रवाई हो सकती है।

होमगार्ड कमांडेंट मनीष दुबे के खिलाफ दर्ज होगा मुकदमा

मनीष दुबे की पत्नी ने भी उन पर दहेज के लिए प्रताड़ित करने का आरोप लगाया है। उनका कहना है कि शादी के बाद उन्होने 80 लाख रुपये की मांग की। वहीं तीसरे मामले में अमरोहा की रहने वाली महिला होम गार्ड ने मनीष दुबे पर यौन शोषण का आरोप लगाया है। उसका कहना है कि मनीष दुबे उसे अकेले मिलने के लिए बुलाते थे, और जब वो नहीं गई तो उसकी ड्यूटी पर रोक लगा दी, जिसके बाद उसने डीजी से शिकायत की थी।

मनीष दुबे का नाम उस वक्त सुर्खियों में आया था जब, प्रयागराज के रहने वाले आलोक मौर्य ने उनका नाम अपनी पत्नी पीसीएस अधिकारी ज्योति मौर्य से जोड़ा। आलोक ने आरोप लगाया कि मनीष के ज्योति मौर्य से संबंध हैं। ज्योति 2020 में मनीष दुबे के संपर्क में आई और फिर उससे दूर होती चली गई। दोनों ने उसे मारने की साजिश भी की। इस मामले के सामने आने के बाद डीजी होमगार्ड वीके मौर्य ने मामले की जांच प्रयागराज के डिप्टी कमांटेंट जनरल संतोष कुमार सौंपी थी। ये जांच अब पूरी हो गई है और रिपोर्ट को डीजी को भी सौंप दिया गया है।

About Post Author