पीएम मोदी ने छत्तीसगढ़ को दी 7600 करोड़ की सौगात

प्रधानमंत्री मोदी आज सुबह छत्तीसगढ़ की राजधानी रायपुर पहुंचे। जहां पर पीएम मोदी ने 7600 करोड़ रुपए लागत की परियोजनाओं का शिलान्यास किया है। पीएम के इस कार्यक्रम में शामिल होने के लिए राज्य के भाजपा नेता सुबह ही रायपुर पहुंच गए थे।

दरअसल आपको बता दें कि रायपुर पहुंचने पर पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह और पार्टी के अन्य वरिष्ठ नेताओं ने प्रधानमंत्री मोदी का स्वागत किया। जानकारी के लिए बता दें कि इस कार्यक्रम में राज्यपाल विश्व भूषण हरिचंदन,केंद्रीय सड़क परिवहन एवं राजमार्ग मंत्री नितिन गडकरी, केंद्रीय स्वास्थ्य मंत्री मनसुख मंडाविया, सीएम भूपेश बघेल,  उपमुख्यमंत्री टीएस सिंह देव मौजूद रहे।

पीएम मोदी ने कांग्रेस पर कसा तंज

पीएम मोदी ने कार्यक्रम को सम्बोधित करते हुए कहा कि राज्य में पंजा उनके अधिकारों को हथियाने में लगा हुआ है। मोदी ने आगे कहा, ‘छत्तीसगढ़ की प्रगति के सामने ‘एक बहुत बड़ा पंजा’ दीवार बनकर खड़ा हो गया है और यह पंजा कांग्रेस का है, जो लोगों से उनका हक छीन रही है।’ पीएम मोदी ने कहा, ‘ये लोग मेरा पीछा करेंगे, मेरी कब्र खोदने की धमकी देंगे, मेरे खिलाफ साजिश रचेंगे। लेकिन वो नहीं जानते, जो डर जाए वो मोदी नहीं हो सकता।

यह भी पढ़ें… पीएम मोदी दो दिवसीय दौरे के दौरान 4 प्रदेशों का करेंगे दौरा,करोड़ों रुपए की देंगे सौगात

‘छत्तीसगढ़ के निर्माण में बीजेपी की बड़ी भूमिका रही

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने आगे कहा, ‘जहां भी इंफ्रास्ट्रक्चर कमजोर था, वहां विकास देर से पहुंचा, इसलिए हम उन क्षेत्रों में इंफ्रास्ट्रक्चर विकसित कर रहे हैं, जो विकास की दौड़ में पीछे रह गए थे। केंद्र पिछले कई दशकों से अन्याय झेल रहे और सुविधाओं की कमी से जूझ रहे लोगों को आधुनिक सुविधाएं मुहैया करा रहा है। उन्होंने कहा, ‘छत्तीसगढ़ के निर्माण में बीजेपी की बड़ी भूमिका रही है और बीजेपी ही यहां के लोगों को समझती है, उनकी जरूरतों को जानती है।’

सीएम बघेल ने पीएम मोदी का किया स्वागत 

बीजेपी नेताओं ने बताया कि यहां से प्रधानमंत्री मोदी हेलीकॉप्टर में सवार होकर साइंस कॉलेज मैदान स्थित कार्यक्रम स्थल के लिए रवाना हो गये। रायपुर में कल रात से बारिश हो रही है। राज्य के अधिकारियों ने बताया कि प्रधानमंत्री मोदी के पंडित रविशंकर शुक्ल हेलीपैड पहुंचने पर राज्यपाल विश्व भूषण हरिचंदन और मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने उनका स्वागत किया। उन्होंने प्रधानमंत्री को गुलदस्ता देकर उनका अभिनंदन किया।

About Post Author