चंद्रशेखर आजाद ने आदिवासी युवक पर पेशाब करने वाले वीडियो पर दी अपनी राय, कहा-”निरंकुशता का नंगा नाच मध्य प्रदेश की पहचान बन गई”

KNEWS DESK-  मध्य प्रदेश के सीधी जिले में एक आदिवासी युवक पर कथित रूप से बीजेपी के एक नेता द्वारा पेशाब करने पर भीम आर्मी के प्रमुख चंद्रशेखर आजाद ने इस शर्मनाक घटना पर ट्विट के जरिए कड़ी निंदा करते हुए कहा कि निरंकुशता का नंगा नाच मध्य प्रदेश की पहचान बन गई है। बसपा प्रमुख मायावती ने भी इस मुद्दे पर अपनी राय दी।

चंद्रशेखर आजाद ने ट्विट  करते हुए लिखा कि निरंकुशता का नंगा नाच मध्य प्रदेश की पहचान बन गई है। सत्ता में स्थापित लोग देश भर मे SC, ST, OBC और Minority के लोगों के साथ दरिंदगी का नंगा नाच कर रहे है और आए दिन अनेक राज्यों से बर्बरतापुर्ण कई तस्वीर सामने आ रही हैं पर बुद्धिजीवी लोग भी आंखे मूंदे बेठे हैं, फिर भी हमारे बहुजन समाज के लोगों को यह बात समझ नहीं आ रही है। सच तो यह है कि देश में माइनोरिटी 15%  मेजोरिटी 85% पर राज कर रही है और लगातार अत्याचार भी कर रही है।

बसपा प्रमुख मायावती ने बुधवार को इस मामले पर ट्वीट किया कि मध्य प्रदेश के सीधी जिले में एक आदिवासी/दलित युवक पर स्थानीय दबंग नेता द्वारा पेशाब किए जाने की घटना अति-शर्मनाक है। इस अमानवीय कृत्य की जितनी भी निंदा की जाए, वह कम है। इसका वीडियो वायरल होने के बाद ही सरकार का जागना इनकी संलिप्तता को साबित करता है। यह अति-दुःखद है।

उन्होंने कहा, मध्य प्रदेश की बीजेपी सरकार को इस घटना के ‘‘मुजरिम को बचाने’’ और उसके अपनी पार्टी से संबंधित नहीं होने का दावा करने के बजाए उसके खिलाफ कार्रवाई करनी चाहिए। आरोपी के खिलाफ केवल राष्ट्रीय सुरक्षा कानून (रासुका) ही नहीं लगाया जाना चाहिए, बल्कि उसकी संपत्ति को भी जब्त/ध्वस्त करने की कार्रवाई की जानी चाहिए।

इस शर्मनाक घटना का वीडियो वायरल होने के बाद इसपर कार्रवाई हुई और आरोपी को भी गिरफ्तार कर लिया गया है। विपक्ष ने दावा किया है कि आरोपी बीजेपी से जुड़ा है, लेकिन सत्तारूढ़ दल भाजपा ने इस आरोप से मना कर दिया है सीएम शिवराज सिंह चौहान ने ट्वीट किया था कि सीधी जिले का एक वायरल वीडियो मेरे संज्ञान में आया है। मैंने प्रशासन को दोषी व्यक्ति को गिरफ्तार करने और राष्ट्रीय सुरक्षा कानून लागू करने का निर्देश दिया है।

About Post Author