20 जून से रानीखेत में होगी सेना भर्ती रैली

देहरादून- सोमनाथ मैदान में उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के युवाओं की वर्ष 2023-24 की पहली अग्निवीर भर्ती रैली 20 जून से शुरू होगी। भर्ती कार्यालय के अनुसार, ऑनलाइन परीक्षा में सफल युवाओं की भर्ती रैली 15 जुलाई तक चलेगी।  देश में सेना भर्ती प्रक्रिया के अंतर्गत अग्निवीर भर्ती परीक्षा एक बार फिर से आयोजित होने जा रही है। रानीखेत के कुमाऊं रेजिमेंट सेंटर मे 20 जून से अग्निवीर भर्ती रैली होगी।

वहीं भर्ती प्रक्रिया के बाद यह पहले ऐसी भर्ती है जिसमें उत्तराखंड और उत्तर प्रदेश के युवा सम्मिलित रूप से भाग लेंगे वहीं इस भर्ती में ऑनलाइन परीक्षा में मेरिट प्राप्त छात्र ही भाग ले सकेंगे।

सेना भर्ती कार्यालय के निर्देशक आदित्य कुमार मिश्रा ने भर्ती रैली की अधिसूचना जारी करते हुए कहा कि इस साल अग्निवीर भर्ती प्रक्रिया में बदलाव करते हुए पहने ऑनलाइन परीक्षा का आयोजन किया जा रहा है।

ऑनलाइन परीक्षा में पास युवाओं को ही 20 जून से 15 जुलाई के बीच रानीखेत के सोमनाथ स्टेडियम में बुलाया गया है। इस परीक्षा में अग्निवीर के सभी श्रेणियों के लिए भर्ती की जानी है। उन्होंने बताया कि ऑनलाइन परीक्षा में पास छात्रों को मेडिकल और फिजिकल परीक्षा के लिए प्रवेश पत्र जारी किए जा चुके है। शारीरिक और मेडिकल देने परीक्षा के दौरान ही छात्रों के दस्तावेजों की जांच होगी।

About Post Author