हमेशा दिखना है जवान तो ज़रूर डाइट में शामिल कीजिये ये फ्रूट्स

लाइफस्टाइल डेस्क,  बढ़ती उम्र किसे पसंद है. हर आदमी चाहता है कि उसकी उम्र थम जाए. वह जवान और ग्लोइंग दिखे.  तो आइये आज हम आपको बताने जा रहे हैं ऐसी चीजों के बारे में जिनका सेवन अगर आप ने कर लिया तो आपकी उम्र थम जाएगी और आप ग्लो करने लगेंगे.

सेहत और त्वचा को स्वस्थ रखने में हमारी डाइट और लाइफस्टाइल का अहम किरदार होता है. हमारी लाइफस्टाइल और खानपान की गलत आदतें ही हमें उम्र से पहले बूढा बना देती हैं. यहां हम आपको कुछ ऐसे एंटी एजिंग फलों के बारे में बता रहे हैं जिन्हें आपको अपनी डाइट में जरूर शामिल करना चाहिए.

एवोकाडो 

एवोकाडो विटामिंस, हेल्दी फैट्स और एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर होता है. यह न केवल सेहतमंद है बल्कि आपकी त्वचा को भी जवान बना कर रखता है.

संतरा

संतरा विटामिन सी से भरपूर होता है. इसमें भरपूर मात्रा में एंटी ऑक्सीडेंट पाए जाते हैं. इसमें मिलने वाले एंटीऑक्सीडेंट्स फ्री रेडिकल से लड़ते हैं जो उम्र बढ़ाने और कई रोगों के लिए जिम्मेदार होते हैं.

तरबूज 

तरबूज आपको हाइड्रेट रखता है. इनमें लाइकोपीन नामक एंटीऑक्सीडेंट होता है जो कोलेजन प्रोडक्शन को बढ़ाता है.

 

अंगूर 

अंगूर में विटामिन सी और एंटी एजिंग गुणों से भरपूर नेचुरल कंपाउंड पाया जाता है. यह त्वचा की कोशिकाओं को नष्ट होने से बचाता है और उन्हें स्वस्थ बनाता है.

कीवी

कीवी में एंटी ऑक्सीडेंट और विटामिन सी होता है जो आपकी स्किन को पोषण देता है और उसे सपल बनाता है.

 

पपीता 

पपीता ना सिर्फ स्वास्थ्य के लिए बल्कि त्वचा के लिए भी बहुत फायदेमंद होता है. ये त्वचा को स्वस्थ रखता है और एजिंग को भी रोकने में मदद करता है.

 

अनार 

अनार में फाइबर विटामिन के समेत कई पोषक तत्व पाए जाते हैं। ये त्वचा की कोशिकाओं के बनने की प्रक्रिया को तेज करते हैं और डैमेज हुई कोशिकाओं की मरम्मत करते हैं।

About Post Author