टिल्लू हत्याकांड को लेकर कोर्ट ने प्रशासन से पूछा अधिकारियों ने कोई कार्यवाई क्यों नहीं की

knews desk :  दिल्ली  तिहाड़ जेल के हाई सिक्योरिटी वार्ड में 2 मई को टिल्लू ताजपुरिया की जेल में बंद अपराधियों ने हत्या कर दी. अपराधियों ने टिल्लू की हत्या के लिए धारदार हथियारों का प्रयोग किया। करीब 8से 10 अपराधियों ने टिल्लू की हत्या कर दी। हत्या का एक विडियो  भी सामने आया हैं , जिसमे  सीधा  देखा जा सकता है, कि अपराधियों ने किस तरह इस घटना को अंजाम दिया था.

टिल्लू हत्याकांड को लेकर हाईकोर्ट में याचिका दायर की   दिल्ली हाई कोर्ट ने जेल प्रशासन से स्टेटस रिपोर्ट मांगी है. इसके साथ ही कोर्ट ने जेल अधीक्षक को 25 मई को होने वाली सुनवाई में व्यक्तिगत रूप से कोर्ट में पेश होने को कहा है कि टिल्लू के पिता और भाई ने टिल्लू हत्याकांड को लेकर हाईकोर्ट में याचिका दायर की है. टिल्लू का परिवार इस मामले में सीबीआई जांच की मांग कर रहा है। इस याचिका पर सुनवाई करते हुए. हाईकोर्ट ने कहा कि इस तरह की लापरवाह घटनाओं को बर्दाश्त नहीं किया जाएगा.

कोर्ट ने कहा आधिकारियो पर क्यों नही की गयी कार्यवाई   इसके साथ ही कोर्ट ने जेल कोर्ट ने जेल प्रशासन से कई सवाल किए। कोर्ट ने सवाल किया कि जेल में चार चाकू कैसे पहुंचा। जस्टिस जसमीत ने कहा कि कोर्ट यह समझ नहीं पा रहा है कि घटना सीसीटीवी में कैद होने के बाद भी अधिकारियों ने कोई कार्रवाई क्यों नहीं की.  हाईकोर्ट ने जेल प्रशासन से हाई सिक्योरिटी सेल में ताजपुरिया की हत्या की पूरी परिस्थितियों और अब तक की गई कार्रवाई पर स्थिति रिपोर्ट दाखिल करने को कहा है. हाईकोर्ट ने सुनवाई के दौरान कहा कि इस तरह की घटना को बर्दाश्त नहीं किया जा सकता है|

 

About Post Author