इजराइल ने ईरान के बाद सीरिया को बनाया निशाना, कई सैन्य ठिकानों पर की बमबारी

KNEWS DESK, इजरायल ने ईरान के साथ-साथ सीरिया में भी कई सैन्य ठिकानों पर बमबारी की है। इस हमले में कुछ सैन्य ठिकानों के ध्वस्त होने की जानकारी मिली है। सीरिया की समाचार एजेंसी SANA के अनुसार शनिवार तड़के इजरायल ने सीरिया के मध्य और दक्षिणी क्षेत्रों में स्थित सैन्य ठिकानों को निशाना बनाया।

ईरान ही नहीं सीरिया पर भी इजरायल का अटैक, सैन्य ठिकानों पर की बमबारी -  Israel attacks Syria and Iran bombs military bases ntc - AajTak

इजरायल का हमला

सूत्रों के अनुसार इजरायल ने सीरिया की राजधानी दमिश्क के आसपास के ठिकानों पर मिसाइलें दागी। यह मिसाइलें इजरायल के कब्जे वाले गोलन हाइट्स से लॉन्च की गई थीं जिनमें से कुछ को सीरिया की वायुसेना द्वारा रोकने का प्रयास किया गया। इजरायल के इस हमले के बाद सीरिया और उत्तरी इराक के ऊपर हवाई उड़ानों पर प्रतिबंध लगा दिया गया है और ईरान ने अपने हवाई क्षेत्र को भी बंद कर दिया है।

ईरान का जवाब

इससे पहले 7 अक्टूबर को हमास द्वारा इजरायल पर हुए हमले के बाद से इजरायल ने सीरिया में ईरान से जुड़े ठिकानों पर हमलों में तेजी ला दी है। हाल ही में ईरान ने इजरायल पर 180 मिसाइलें दागी थीं, जिनका लक्ष्य तेल अवीव में इजरायल के तीन सैन्य ठिकाने और मोसाद का मुख्यालय थे। ईरान का यह हमला एक महत्वपूर्ण रणनीतिक कदम माना गया है।

भविष्य की संभावनाएं

इजरायल की सेना (IDF) ने इस हमले की पुष्टि की है और यह कहा है कि यह कार्रवाई ईरान की ओर से महीनों तक लगातार किए गए हमलों के जवाब में की गई है। जैसे-जैसे दोनों देशों के बीच तनाव बढ़ता जा रहा है यह स्थिति और भी जटिल होती जा रही है।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.