महाराष्ट्र: निशिकांत भोसले और संजयकाका पाटिल ने BJP को दिया बड़ा झटका, भाजपा छोड़ NCP में शामिल

KNEWS DESK, महाराष्ट्र में विधानसभा चुनाव 2024 से पहले भारतीय जनता पार्टी (भाजपा) को एक बड़ा झटका लगा है। भाजपा के वरिष्ठ नेता निशिकांत भोसले पाटिल और पूर्व सांसद संजयकाका पाटिल ने उपमुख्यमंत्री अजित पवार की मौजूदगी में राष्ट्रीयist कांग्रेस पार्टी (NCP) में शामिल होने का निर्णय लिया है।

Maharashtra Assembly Election : भाजपा नेता निशिकांत और संजयकाका NCP में शामिल

अजित पवार ने समारोह के दौरान दोनों नेताओं को पटका पहनाकर पार्टी में उनका स्वागत किया। इस अवसर पर उन्हें उनके निर्वाचन क्षेत्रों के लिए AB फॉर्म भी सौंपे गए। जिससे स्पष्ट हुआ कि वे आगामी विधानसभा चुनाव में NCP के आधिकारिक उम्मीदवार होंगे।

चुनावी मैदान में उतरने की तैयारी

निशिकांत भोसले इस्लामपुर से और संजयकाका पाटिल तासगांव से चुनाव लड़ने के लिए तैयार हैं। भाजपा नेता निशिकांत भोसले ने NCP में शामिल होने के बाद कहा, “भाजपा के मेरे नेता देवेंद्र फडणवीस के आदेश पर मैं NCP में आया हूं। इस्लामपुर विधानसभा सीट अब NCP के पास है, इसलिए मुझे भाजपा से NCP में आना पड़ा। मैं इस्लामपुर सीट से NCP के टिकट पर चुनाव जीतूंगा और मुझे विश्वास है कि लोग मुझे स्वीकार करेंगे।”

राजनीतिक माहौल में बदलाव

इस घटना ने महाराष्ट्र की राजनीतिक गतिविधियों में एक नई हलचल पैदा कर दी है। भाजपा के लिए यह एक चुनौती साबित हो सकती है। खासकर जब चुनाव नजदीक हैं और पार्टी को अपने मजबूत उम्मीदवारों को खोने का खतरा है। NCP के लिए यह एक अवसर है, जिससे वह अपने पांव जमाने की कोशिश कर रही है।

 

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.