NIA ने किया बड़ा ऐलान, अनमोल बिश्नोई पर घोषित किया 10 लाख रुपये का इनाम

KNEWS DESK, राष्ट्रीय जांच एजेंसी (एनआईए) ने गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के भाई अनमोल बिश्नोई पर 10 लाख रुपये का इनाम घोषित किया है। यह कार्रवाई उन पर लगे गंभीर आरोपों के चलते की गई है, जिसमें बाबा सिद्दीकी हत्याकांड से जुड़े मामले भी शामिल हैं।

milkar raho warna goli maar denge gangster lawrence bishnoi brother threaten to businessman jaipur rajasthan मिलकर रहो वरना गोली मार देंगे, गैंगस्टर लॉरेंस बिश्नोई के भाई ने कारोबारी को ...

बाबा सिद्दीकी हत्याकांड में भी अनमोल बिश्नोई का हाथ 

अनमोल बिश्नोई का नाम बाबा सिद्दीकी हत्या मामले में सामने आया है, जिसमें वह शूटर्स के साथ स्नैपचैट के जरिए संपर्क में रहने का आरोपित है। वह कथित तौर पर बाबा सिद्दीकी और उनके सहयोगी जीशान की तस्वीरें शूटर्स को भेजकर सुपारी देने का काम कर रहा था।

आपराधिक इतिहास

गौरतलब है कि अनमोल बिश्नोई जो कि लॉरेंस बिश्नोई का सगा भाई है उस पर 18 से अधिक आपराधिक मुकदमे दर्ज हैं। वह वर्तमान में अमेरिका में रहकर अपने भाई के गैंग का संचालन कर रहा है और गैंगस्टर गोल्डी बराड़ के साथ मिलकर अपनी गतिविधियों को आगे बढ़ा रहा है।

भागने का इतिहास

अनमोल बिश्नोई 2021 में जोधपुर जेल में बंद था लेकिन 7 अक्टूबर 2021 को जमानत पर रिहा होने के बाद फर्जी पासपोर्ट के माध्यम से कनाडा भाग गया। इस साल अप्रैल में सलमान खान की बालकनी पर हुई फायरिंग के मामले की जिम्मेदारी भी उसने ली थी, जिससे उसके आपराधिक गतिविधियों में शामिल रहने का संकेत मिलता है।

सिद्धू मूसेवाला हत्या कांड में नाम

अनमोल बिश्नोई का असली नाम भानु है और उसे पंजाबी गायक सिद्धू मूसेवाला की हत्या में भी आरोपी माना जाता है। रिपोर्टों के अनुसार उसने गोल्डी बराड़ और रोहित गोदारा के साथ मिलकर मूसेवाला की हत्या की पूरी योजना बनाई थी जो कि उसकी आपराधिक गतिविधियों की गंभीरता को दर्शाता है।

 

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.