बहराइच कांडः रामगोपाल मिश्रा को गोली मारने वाले दो आरोपियों के एनकाउंटर के बाद लखनऊ में यूपी पुलिस की बड़ी बैठक

KNEWS DESK, उत्तर प्रदेश के बहराइच जिले के महाराजगंज में गुरुवार को पुलिस ने दो आरोपियों का एनकाउंटर कर दिया, जिसमें वे गंभीर रूप से घायल हो गए। पुलिस के अनुसार आरोपी सरफराज और तालिब ने पुलिस पर फायरिंग की थी, जिसके जवाब में उन्हें गोली मारी गई। सरफराज की हालत गंभीर बताई जा रही है, जबकि तालिब के पैर में गोली लगी है। जानकारी के अनुसार दोनों आरोपी नेपाल भागने की योजना बना रहे थे और मुठभेड़ बहराइच के नानपारा क्षेत्र में हुई।

इस एनकाउंटर के बाद लखनऊ में एक उच्चस्तरीय बैठक शुरू हो गई है जिसमें एडीजी मुख्यालय पर सुरक्षा मुद्दों पर चर्चा की जा रही है। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को बहराइच की स्थिति के बारे में जानकारी दी जा रही है। इस मामले में अब तक कुल पांच लोगों को गिरफ्तार किया गया है जिनमें मोहम्मद फहीम, मोहम्मद तालिब, मोहम्मद सरफराज, अब्दुल हमीद और मोहम्मद अफजल शामिल हैं।

दरअसल बहराइच में यह हिंसा रविवार को दुर्गा प्रतिमा विसर्जन के दौरान हुई थी, जिसमें 22 वर्षीय राम गोपाल मिश्रा की हत्या हो गई। पुलिस के मुताबिक उसकी मौत गोली लगने के कारण हुई, हालांकि कुछ सोशल मीडिया रिपोर्ट्स में दावा किया गया है कि राम गोपाल के साथ बर्बरता की गई, जिसके तहत उसके नाखून भी उखाड़े गए। पुलिस ने इन आरोपों को खारिज किया है। इस एनकाउंटर को लेकर विपक्ष ने सवाल उठाए हैं। कांग्रेस प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने कहा कि सरकार बहराइच में पूरी तरह से विफल हो चुकी है और एनकाउंटर का सहारा लेकर वह अपनी कमियों को छिपाने की कोशिश कर रही है। उन्होंने इसे ‘फर्जी एनकाउंटर’ और ‘हत्या’ का मामला करार दिया।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.