पंजाब: दिवाली पर मुख्यमंत्री भगवंत मान ने दिया खास तोहफा, सहकारी बैंक द्वारा सभी बड़े कर्जों पर एक महीने की प्रोसेसिंग फीस की माफ

KNEWS DESK – पंजाब की मुख्यमंत्री भगवंत मान ने दिवाली के अवसर पर सहकारी बैंक के सभी बड़े कर्जदारों के लिए एक खास घोषणा की है। राज्य सरकार ने सभी बड़े कर्जों पर एक महीने के लिए प्रोसेसिंग फीस माफ करने का निर्णय लिया है, जिसका उद्देश्य सहकारी क्षेत्र को मजबूत करना है।

बड़े कर्जदारों को एक विशेष सौगात

बता दें कि पंजाब की भगवंत मान सरकार ने दिवाली के अवसर पर सहकारी बैंक के सभी बड़े कर्जदारों को एक विशेष सौगात दी है। मुख्यमंत्री भगवंत मान ने घोषणा की है कि राज्य सरकार सहकारी बैंक के माध्यम से सभी बड़े कर्जों पर एक महीने के लिए प्रोसेसिंग फीस माफ कर देगी। यह कदम राज्य में सहकारी क्षेत्र को मजबूती प्रदान करने के उद्देश्य से उठाया गया है।

Punjab CM Bhagwant Mann undergoes treatment for leptospirosis; doctors say  vitals 'completely stable'

पेशकश की प्रमुख बातें

  • प्रोसेसिंग फीस माफ: पंजाब राज्य सहकारी बैंक द्वारा सभी बड़े कर्जों पर 15 अक्टूबर से 15 नवंबर तक प्रोसेसिंग फीस नहीं ली जाएगी। यह पेशकश व्यक्तिगत, उपभोक्ता और वाहन ऋण के लिए लागू होगी।
  • सहकारी क्षेत्र को प्रोत्साहन: मुख्यमंत्री ने कहा कि यह कदम सहकारी बैंकों में आर्थिक गतिविधियों को बढ़ावा देने के लिए उठाया गया है। यह दिवाली का समय ग्राहकों के लिए खरीदारी के लिए सबसे अनुकूल होता है।
  • सस्ती दरों पर ऋण: बैंक सरकारी संस्थाओं के कर्मचारियों को व्यक्तिगत और उपभोक्ता ऋण प्रदान करेगा, जिससे वे अपनी सामाजिक-आर्थिक जरूरतों को पूरा कर सकें। वाहन ऋण के माध्यम से परिवार अपने सपनों की कार का आनंद भी ले सकते हैं।

सपनों की कार का सपना सच करें

मुख्यमंत्री ने बताया कि सहकारी बैंक सरकारी संस्थाओं के वेतनभोगी कर्मचारियों को व्यक्तिगत, उपभोक्ता, और वाहन ऋण प्रदान कर रहा है। इस योजना के तहत, ग्राहक सस्ती दरों पर वाहन ऋण प्राप्त कर अपने सपनों की कार की सवारी का आनंद ले सकते हैं।

ऑफर का लाभ कैसे उठाएं

सीएम मान ने सभी से अपील की कि इस पेशकश का लाभ उठाने के लिए वे चंडीगढ़ स्थित पंजाब राज्य सहकारी बैंक की 18 शाखाओं में संपर्क करें। उन्होंने कहा कि इस दौरान ऋण लेने वाले ग्राहकों को कोई प्रोसेसिंग फीस नहीं अदा करनी होगी।

About Post Author

Leave a Reply

Your email address will not be published.